आजमगढ़ में बोले ऊर्जा राज्य मंत्री एके शर्मा

Youth India Times
By -
0




अब युवाओं के हाथ में कट्टा नहीं, कलम है', विपक्ष पर खूब भड़के
आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा राज्य मंत्री एके शर्मा शनिवार को आजमगढ़ दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर खूब हमले किए। राज्य मंत्री ने कहा- प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जब से सरकार बनी है, तभी से प्रदेश में शिक्षा के स्तर में बड़ा सुधार हुआ है। इसके पहले तो प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी थी और नौजवान पढ़ने के बजाय दूसरे गलत काम करने लग गए थे। यहां तक की आजमगढ़ का क्षेत्र अपराधियों और माफियाओं का गढ़ बन गया था और युवाओं के हाथों में कलम की जगह कट्टे ने ले ली थी। ऐसी जगह पर शिक्षा को बढ़ावा देना बहुत बड़ी बात है। ऊर्जा राज्य मंत्री एके शर्मा शनिवार की देर शाम एक विद्यालय के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में आजमगढ़ आए थे।
उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में योगी सरकार आई है, तब से फिर से शिक्षा की नई अलख जगी है। उसी का परिणाम है कि आज ऐसे शिक्षण संस्थान स्थापित हो रहे हैं। आज बच्चे पढ़ने की तरफ ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे मालूम चला है कि इस शिक्षण संस्थान से आजमगढ़ जिले के होनहार विद्यार्थी निकले हैं। ऐसे शिक्षण संस्थानों को प्रोत्साहित करना होगा। समाज को भी ऐसे कार्यों के लिए आगे आना होगा।
नौजवानों की बेरोजगारी की वजह से भी अपराध बढ़े थे। अब पूर्वांचल सहित पूरे राज्य में औद्योगीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। पूरे प्रदेश का औद्योगिकरण होने जा रहा है। उद्योगों में काम करने के लिए हुनरमंद नौजवानों की आवश्यकता होगी। इसके लिए पूरे पूर्वांचल के विद्यार्थियों को खूब मेहनत करना होगा। प्रदेश की आर्थिक क्रांति होने वाली है।

अभी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 33.50 करोड़ रुपए का निवेश प्राप्त हुआ। इससे जिले, कस्बों और गांवों तक का विकास होगा। प्रदेश के विद्यार्थी पूरी लगन से शिक्षा प्राप्त करें। इस मौके पर सांसद दिनेश लाल यादव 'निरहुआ', क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, विद्यालय की प्रधानाचार्य पल्लवी राय, प्रबंधक मुकुंद राय आदि उपास्थित थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)