उमेश पाल हत्याकाण्ड में बड़ा सच आया सामने

Youth India Times
By -
0

पुलिस दबाए रही ये बात, बड़ा सच सामने आने पर लखनऊ तक अफसर हैरान
प्रयागराज। उमेश हत्याकांड में प्रयुक्त क्रेटा कार के मालिक रुखसार अहमद उर्फ पिंटू को पुलिस ने पकड़ लिया है। जीटीबी नगर करेली में ट्रैवल एजेंसी चलाने वाला रुखसार घटना के बाद से परिवार समेत फरार हो गया था। पुलिस ने उसे बहराइच से पकड़ा। कार के इंजन और चेसिस नंबर से पुलिस जब कार मालिक के नाम तक पहुंची तो दस्तावेजों में रुखसार अहमद लिखा था। उसे महिला मानते ही लखनऊ तक अधिकारियों को यही बताया गया कि कार एक महिला के नाम पर है। लेकिन नफीस के पकड़े जाने के बाद यह साफ हो गया था कि रुखसार पुरुष है लेकिन पुलिस यह बात दबाकर बैठी रही। सच सामने आने के बाद लखनऊ तक अफसर हैरान हो गये।
सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में उसने बताया है कि कार ट्रैवल एजेंसी से बुक करके ली गई थी। पुलिस ने उसे साथ लेकर कई जगह दबिश भी दी है। ट्रैवल एजेंसी से दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। दरअसल उमेश हत्याकांड में प्रयुक्त क्रेटा कार शूटरों ने चकिया में अतीक के घर के पास खड़ी की थी। पुलिस ने कार अगले दिन लावारिस हालत में बरामद की तो उस पर नंबर नहीं था। इंजन और चेसिस नंबर से पता चला कि कार गुलाबबाड़ी के नफीस अहमद की है, जिसे साल भर पहले करेली के रुखसार अहमद को ट्रांसफर की गई थी।
पुलिस ने रुखसार के घर तुरंत दबिश दी, लेकिन वहां ताला लगा था। नफीस को बुलाकर उसे हिरासत में ले लिया गया। नफीस ने बताया कि कार उसी की थी, लेकिन साल भर पहले उसने अपने रिश्तेदार रुखसार अहमद को बेच दी थी। उसी समय कार उसके नाम पर ट्रांसफर भी कर दी थी। रुखसार कभी नफीस के साथ काम करता था। बाद में वह ट्रैवल एजेंसी चलाने लगा। साल भर पहले नफीस ने क्रेटा कार बेचने की इच्छा जताई तो रुखसार ने वह गाड़ी खरीद ली थी। इसके बाद से कार रुखसार की ट्रैवल एजेंसी में लगी थी। कभी-कभी जरूरत पड़ने पर नफीस भी बेची गई क्रेटा कार को रुखसार से मंगाता था।
पुलिस ने रुखसार से पूछताछ की। रुखसार का यही कहना था कि कार किराये पर बुक करके ली गई थी। उसे जब घटना के बारे में पता चला तो वह डर के मारे भाग निकला था। पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि शूटरों को कार दिलाने में नफीस की क्या भूमिका है। क्या उसके माध्यम से कार शूटरों को दी गई थी या फिर सीधे ट्रैवल एजेंसी से कार बुक हुई थी। पुलिस रुखसार अहमद को लेकर उसकी ट्रैवल एजेंसी तथा अन्य कई स्थानों पर भी गई। कई दस्तावेज भी पुलिस ने जब्त किए हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)