बारात लेकर ससुराल पहुंचा दूल्हा सिपाही, दुल्हन ले गया कोई और

Youth India Times
By -
0

लड़की की करतूत सुनकर छा गया सन्नाटा
कानपुर देहात। दुल्हन को लेकर सपने संजोए बैठे एक दूल्हे के अरमान शादी वाले दिन ही ठंडे पड़ गए। दूल्हा यूपी पुलिस में सिपाही है। रिश्ता तय होने के बाद बारातियों संग ढोल-नगाड़ों के साथ बारात लेकर ससुराल पहुंचा था। बारात पहुंचते ही लड़की वालों ने बारातियों और दूल्हे का जोरदार स्वागत किया। जयमाल की तैयारी शुरू हो गई थी। सात फेरों के लिए मंडप भी तैयार था, लेकिन इससे पहले ही दुल्हन की हरकतों ने दूल्हे के अरमानों पर पानी फेर दिया।
लड़की के पिता ने अपनी बेटी की करतूत की जानकारी दूल्हे के पिता को दी तो हंगामा शुरू हो गया। मानो पांडाल में सन्नाटा सा पसर गया हो। पता चला कि दुल्हन की पहले ही कोर्ट मैरिज हो चुकी है। मंडप के नीचे जाने से पहले ही दुल्हन को उसका प्रेमी पुलिस के साथ लेकर चला गया। बदनामी के डर से लड़की वालों की तरफ से लड़की की बहन से शादी का प्रस्ताव रखा गया, लेकिन दूल्हे और उसके घर वालों ने साफ मना कर दिया। इसके बाद दूल्हे बिना दुल्हन के लिए ही लौट गया। मामला कानपुर देहात के अकबरपुर कस्बे का है। शंकर दयाल नगर मोहल्ले के रहने वाले शैलेंद्र प्रजापति की पुत्री ज्योती स्टाफ नर्स के पद पर नोनारी डेरापुर पीएचसी में कार्यरत है। उसके परिजनों ने पुलिस विभाग में कार्यरत चौबेपुर थाना क्षेत्र के बंसठी में रहने वाले उमेश प्रजापति के साथ उसकी शादी तय की थी। सोमवार को कस्बे के ही एक गेस्ट हाउस में धूमधाम से बारात आई थी। द्वारचार के बाद जयमाल की रस्म हो रही थी, इसी बीच गेस्ट हाउस में पुलिस के साथ आए लखनऊ के रामाशीष ने ज्योती से उसकी कोर्ट मैरिज होने के अभिलेख दिखाने के साथ पत्नी की जबरन दूसरी जगह शादी कराए जाने का आरोप लगाया। इस पर वहां हंगामा हो गया।
अभिलेख देखने के बाद दूल्हे उमेश ने शादी करने से इंकार कर दिया। इसके बाद ज्योती के परिजनों व रिश्तेदारों ने दूल्हे व उसके पिता के समक्ष ज्योती की बहन से शादी का प्रस्ताव रखा, लेकिन वह लोग इस पर सहमत नहीं हुए तथा बारात लेकर बैरंग लौट गए। चौकी प्रभारी अकबरपुर राकेश सिंह ने बताया कि आपसी समझौते के बाद बारात के लौटने के बाद लखनऊ से आया पति उसको विदा कराकर अपने साथ ले गया। किसी भी पक्ष ने पुलिस को तहरीर नहीं दी है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)