मऊ जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न

Youth India Times
By -
0

त्योहारों को शांति एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाएं-जिलाधिकारी
रिपोर्ट-मुरली मनोहर पाण्डेय
मऊ। आज जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी त्योहारों चैत्र नवरात्रि एवम् रमजान के दृष्टिगत शांति समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान उपस्थित सदस्यों ने आगामी त्योहारों के दृष्टिगत आने वाले कुछ समस्याओं से जिला प्रशासन को अवगत कराया, जिनमें प्रमुख रूप से मंदिरों में महिला पुलिसकर्मियों की पर्याप्त तैनाती, मंदिरों के आसपास साफ-सफाई, खुले में मांस की बिक्री पर रोक, भीड़ को देखते हुए यातायात व्यवस्था ठीक करने, त्योहारों के दौरान बिजली की अनवरत उपलब्धता सुनिश्चित कराना आदि प्रमुख हैं।
शांति समिति के सदस्यों को आगामी त्योहारों की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार ने जिला एवं तहसील प्रशासन से त्योहारों के दृष्टिगत सारी तैयारियां समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने शांति समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि बीते होली एवं शबे बरात को आप लोगों के सहयोग एवं जिला प्रशासन की तत्परता से सकुशल संपन्न कराया गया है, आने वाले त्योहारों को भी सकुशल संपन्न कराने में जिला प्रशासन सदैव तत्पर रहेगा ।उन्होंने बताया कि जनपद में आप लोगों के सहयोग से सारे त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने हेतु जिला प्रशासन लगातार तत्पर है। उन्होंने वहां उपस्थित लोगों से त्यौहारों को भाईचारे एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से बनाने को कहा। जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से भी चैत्र नवरात्रि एवं रमजान को शांतिपूर्ण ढंग से सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने की अपील की। जिलाधिकारी ने त्योहारों के दृष्टिगत विद्युत, लोक निर्माण विभाग, नगर पालिका एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को विशेष निर्देश देते हुए त्योहारों के पूर्व ही सारी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने त्योहारों के दौरान अराजक तत्वो से कड़ाई से निपटने के भी निर्देश दिए। उन्होंने शहर के माहौल को बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।
बैठक के दौरान अपने संबोधन में पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश पांडे ने उपस्थित सदस्यों से परंपरागत ढंग से त्योहारों को मनाने को कहा।उन्होंने किसी भी नई परंपरा की शुरुआत करने से मना किया।अगर किसी प्रकार की समस्या होती है तो, तत्काल उच्च अधिकारियों अथवा 100 नंबर को डायल कर पुलिस का सहयोग लेने को कहा। शहर में शांति व्यवस्था भंग होने पर उन्होंने संबंधित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की चेतावनी भी दी। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी भानु प्रताप सिंह एवं नगर मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार सिंह ने भी उपस्थित सदस्यों को त्योहारों की शुभकामनाएं देते हुए इसे सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने को कहा।
इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक महेश अत्री, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थानाध्यक्ष सहित शांति समिति के समस्त सदस्य उपस्थित थे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)