निलंबन के बाद पुलिस चौकी इंचार्ज और सिपाही गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

एसपी ने कहा ऐसे कृत्य पर नहीं बख्शा जाएगा
चंदौली। जिले की पुलिस अवैध वसूली में भी एक बार फिर दागदार हुई है। मछली का दाना लदे ट्रक से अवैध वसूली के मामले में एसपी अंकुर अग्रवाल ने नई बाजार चौकी इंचार्ज और एक सिपाही को न सिर्फ निलंबित किया है बल्कि दोनों पर मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। इस मामले में चार अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ है। इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में खलबली मची है। शुक्रवार को दोनों पुलिसकर्मियों को मेडिकल मुआयना कराने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।
कोलकता से मछली का दाना बच्चा लेकर एक ट्रक चालक हरियाणा जा रहा था। बृहस्पतिवार की देर रात कार सवार लोगों ने नई बाजार पुलिस चौकी के समीप ट्रक को रोक लिया। वे स्वयं को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर असलहे के बल पर ट्रक चालक से पैसे की मांग करने लगे। ट्रक चालक ने इसकी सूचना अपने मालिक को दिया। यहां मोटी रकम वसूलने के बाद ट्रक को छोड़ दिया गया। ट्रक मालिक ने इसकी सूचना पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी अंकुर अग्रवाल ने मामले की जांच कराई। इसमें नई बाजार चौकी इंचार्ज भूपेंद्र कुशवाहा और पुलिस कर्मी विनय यादव संलिप्त पाए गए। इस पर शुक्रवार की शाम एसपी के निर्देश पर चार अज्ञात लोगों के साथ चौकी इंचार्ज और सिपाही पर मुकदमा दर्ज किया गया। एसपी ने चौकी इंचार्ज और सिपाही को निलंबित कर दिया। इसके बाद दोनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दोनों की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेडिकल मुआयना कराया गया। वहीं आगे की कार्रवाई में पुलिस जुटी है।
अंकुर अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक, चंदौली ने कहा कि जिले में अवैध वसूली जैसा कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ट्रक से वसूली की शिकायत पर चौकी इंचार्ज और सिपाही को निलंबित किया गया है। वहीं चौकी इंचार्ज, सिपाही सहित छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)