आजमगढ़ : मानसिक रूप से बीमार किशोरी को अगवा कर दुष्कर्म

Youth India Times
By -
0

अश्लील वीडियो बनाकर परिजनों के मोबाइल पर भेजा
आजमगढ़। कप्तानगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी। इतना ही नहीं दुष्कर्म का अश्लील वीडियो भी बनाया गया था। पीड़िता मानसिक रूप से बीमार थी। इस बाबत पीड़िता की मां ने सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने शनिवार को तीनों नामजद अभियुक्तों को नेवादा गांव के पास से गिरफ्तार कर लिया। वादी मुकदमा ने जुलाई 2022 में पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी नाबालिग पुत्री छह जून को अचानक घर से गायब हो गई। वह मानसिक रुप से बीमार भी है। सभी नात रिश्तेदारी में पता करने के बाद भी कुछ ज्ञात नहीं हो सका है।
बाद में पता चला कि उसे दीपक निवासी गौरा अपने बड़े पिता बगेदू व उनके लड़के प्रेमचंद के सहयोग से अपने फूफा कपिल निवासी उसर कुठता थाना महराजगंज ले गया। जहां उसे साजिश के तहत दीपक ने कहीं गायब कर दिया। अब गांव की ही एक लड़की के मोबाइल पर मेरी बेटी के साथ गंदी-गंदी फोटो भेज रहा है। इतना ही नहीं दीपक अपने मोबाइल से धमकी देता है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया। जिसमें दीपक, बगेदू, प्रेमचंद, कपिल, सुबाष सिंह, सर्वेश सिंह, सोनी सिंह नामजद किए गए। क्राइम ब्रांच द्वारा इस मुकदमे की विवेचना की जा रही थी। शनिवार को क्राइम ब्रांच ने तीन अभियुक्तों सुबाष, सर्वेश व सोनी को नेवादा तिराहा महराजगंज रोड से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में तीनों ने बताया कि वे नाबालिग को दीपक की ऑटो से जबरन उठा कर ले गए थे और चार दिन तक सोनी के उसुर कुढ़वा स्थित घर पर रखा, जहां उसका निर्वस्त्र वीडियो बना कर उसके पिता, भाई व नात रिश्तेदार के मोबाइल पर भेजते थे। इसके बाद पीड़िता का सुबाष सिंह से भंवरनाथ मंदिर शादी करा दिया। तब से दोनों पति-पत्नी की तरह रहते हैं। शादी कराने के नाम पर सुबाष सिंह के पिता से सर्वेश व सोनी ने 85 हजार रुपये भी लिए थे। गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों का पुलिस ने चालान कर दिया। जीयनपुर कोतवाली में अप्रैल 2022 में एक मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें वादी मुकदमा ने तहरीर दिया कि उसकी नाबालिग पुत्री 15 अप्रैल को विद्यालय गई थी और वापस नहीं आयी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर लिया। विवेचना के दौरान महिकेश निवासी बासूपार थाना बनकट का नाम प्रकाश में आया। इसके बाद पुलिस ने दर्ज मुकदमे में पाक्सो एक्ट के साथ ही अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया। शनिवार को पुलिस ने नामजद अभियुक्त को जीयनपुर कस्बा के मुबारकपुर तिराहे से गिरफ्तार कर लिया। उसका संबंधित धाराओं में चालान कर दिया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)