आजमगढ़ में बोले चंद्रशेखर : योगी सरकार में कोई सुरक्षित नहीं

Youth India Times
By -
0

दलित और मुसलमान अपनी दुर्दशा के स्वयं जिम्मेदार
रिपोर्ट-अब्दुर्रहीम शेख़
आजमगढ। दौना जेहतमंदपुर में आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने कहा भाजपा की सरकार लोगों को गुमराह करके राजनीति कर रही है। एक वैवाहिक कार्यक्रम में दौना जेहतमंदपुर में मोहम्मद शोएब अंसारी के घर आज रविवार को चंद्रशेखर आजाद वाराणसी से रविदास जयंती मना कर आशीर्वाद देने पहुंचे थे। इसके बाद वह गोरखपुर के लिए रवाना हो गए। इस बीच पत्रकारों से बातचीत करते हुए भारतीय जनता पार्टी सरकार पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि बहुत दिनों तक राजनीतिज्ञों द्वारा जनता को धोखा नहीं दिया जा सकता। उन्होंने कहा दलितों और मुसलमानों के साथ जो कुछ हो रहा है उसके जिम्मेदार वह खुद हैं क्योंकि वह एकजुट नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा समय पड़ने पर एक न होना इनकी कमजोरी है। इसलिए वह खुद अपनी समस्याओं के जिम्मेदार हैं।
उन्होंने कहा अभी तो कुछ लीडरों को टारगेट किया जा रहा है आने वाले समय में आम आदमी तक भी यह आंच आएगी। आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने कहा जो पिछले दिनों हमने कुछ संविधान के जरिए हासिल किया है उसे यह सरकार लेने का प्रयास करेगी और गुलामों जैसा जीवन जीने के लिए हमें मजबूर करेगी, लेकिन आज भी हमारे लोग नहीं समझ रहे हैं। इसलिए हम अपने वोट की ताकत को और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें।
उन्होंने 2023 के निकाय चुनाव को लेकर कहा कि हम यह चाहते हैं कि गांव तक पहुंच कर लोगों को तैयार करें क्योंकि गांव के लोगों के अभी अधिकार की बात कहीं नहीं हो रही है। उन्होंने शिक्षा और चिकित्सा बजट को कम किए जाने की निंदा करते हुए कहा कि सरकारी स्कूल में गरीब के बच्चे जाते हैं और अस्पताल में गरीब जनता जाती है। उन्हें सुविधाओं से वंचित किए जाने के लिए सरकार यह कदम उठा रही है। सरकार चाहती है कि गरीब के बच्चे अनपढ़ रहें और सवाल न पूछ सकें। उन्होंने कहा अभी हमारे लोग तैयार नहीं हैं क्योंकि अभी वह रोटी कपड़ा और मकान की लड़ाई लड़ रहे हैं। जिस दिन यह समाज अपने अधिकार की लड़ाई के लिए खड़ा होगा, उस दिन सब की बात समझ में आएगी। उन्होंने मुस्लिम समाज की स्कॉलरशिप पर भी बातचीत की। उन्होंने कहा वह अपराध को अपराध कहते हैं लेकिन अपराध के नाम पर अगर मुस्लिम, दलित, पिछड़ों, आदिवासियों, जैन, बौद्ध, सिख आदि पर अगर हमला होगा तो हम लोग बोलेंगे। उन्होंने कहा सरकार याद रखें कि जिस दिन यह खड़ा होगा तू इनकी ऊंचाई बहुत अधिक होगी और जो सरकार में बैठे हैं बात उनकी समझ में आ जाएगी। यह बात याद रखें क्योंकि अभी हमारे लोग तैयार नहीं है क्योंकि यह रोटी कपड़ा और मकान की लड़ाई लड़ रहे हैं। जिस दिन आजादी की लड़ाई के तरह अधिकार की लड़ाई के लिए यह खड़े होंगे उस दिन लोग देखते रह जाएंगे। इस अवसर पर , मंसूर अहमद , डॉक्टर शाहनवाज आलम, फहीम आलम खान, हाफिज सोहैब, जियाउद्दीन उर्फ चुन्नू, गुलशद अंसारी, विकास सिंह राजा, अभिषेक उपाध्याय, चेतन त्रिपाठी जय प्रकाश यादव आदि मौजूद रहे।
कार्यक्रम में विधायक पूजा सरोज, दुर्गा यादव, विधायक नफीस अहमद, हाजी इसरार अहमद हाजी अंसार अहमद हाजी अनीस शहाबुद्दीन पप्पू फखरे आलम आदि तमाम लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)