आजमगढ़ : पुलिस का एक रूप यह भी, देखें वीडियो

Youth India Times
By -
0


हर तरफ हो रही चर्चा, थानाध्यक्ष की की जा रही सराहना
रिपोर्ट : रमेश यादव
आजमगढ़। जनपद में पुलिस का यह ऐसा रूप भी देखने को मिला, जिसकी सराहना हर कोई कर रहा है। मामला निजामाबाद थाना क्षेत्र का है। जहां रात में कड़कती ठंड में सड़क पर खड़े एक दंपति को साधन न मिलने पर पुलिस द्वारा उन्हें गंतव्य तक पहुंचाया गया। पुलिस के सहयोगात्मक रवैया से जहां दंपति सुरक्षित घर पहुंच गए तो वही उन्होंने पुलिस वालों को दिल से धन्यवाद दिया।
निजामाबाद थानाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिंह अपने हमराहियों के साथ रात्रि गश्त पर निकले थे। इस दौरान उन्हें सड़क पर एक औरत एक आदमी के साथ खड़ी हुई मिली। जब थानाध्यक्ष द्वारा उनसे रात की इतनी देर सड़क पर खड़े होने का कारण पूछा तो उक्त व्यक्ति ने अपना परिचय देते हुए बताया कि वह दिनेश यादव पुत्र चेयरमैन यादव है, वह कजरापुर का निवासी है, वह अपनी पत्नी को दवा लेने बनारस गया था, वहां से वापस लौटने में लेट हो जाने के कारण अपने घर नहीं जा सका। गंधुवई ग्राम में उसकी बहन का घर है जहां पर जाने के लिए वह साधन का इंतजार कर रहा है लेकिन अभी तक उसे कोई साधन नहीं मिला। उसने बताया कि वह काफी परेशान है और उसे अंधेरे में डर भी लग रहा है।
थानाध्यक्ष निजामाबाद राजेंद्र प्रसाद सिंह ने अपने कर्तव्य को निभाते हुए उक्त दंपति को सरकारी गाड़ी से थाना क्षेत्र के गंधुवई उनके रिश्तेदार के घर पहुंचाया। वहां पहुंचने पर उनके रिश्तेदारों से पूरी जानकारी लेने के बाद ही वे वापस लौटे। थानाध्यक्ष के साथ उनकी टीम में सत्यम सिंह, दीपक मौर्य, अजय सिंह मौजूद रहे। पुलिस द्वारा दंपति से बातचीत का वीडियो गांव की एक युवक द्वारा बना लिया गया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। थानाध्यक्ष द्वारा उठाए गए इस कदम की काफी सराहना की जा रही है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)