आजमगढ़ : सांसद निरहुआ के प्रस्ताव को युवा कल्याण मंत्री ने गंभीरता से लिया

Youth India Times
By -
0

जिला प्रशासन को पत्र लिख मांगी जमीन
आजमगढ़। भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ द्वारा जनपद के विकास के लिए अनेक कार्यों का प्रस्ताव शासन को दिया गया है। इसमें कई प्रस्तावों पर मुहर लग चुकी है। वहीं कई प्रस्तावों को अभी मंजूरी मिलने का इंतजार है। इसी क्रम में युवा कल्याण राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव को सांसद की ओर से जनपद में स्टेडियम के निर्माण के लिए प्रस्ताव दिया गया था। जिसे गंभीरता से लेते हुए राज्य मंत्री ने जिला प्रशासन से जमीन मांगी है।
जनपद में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। बस जरूरत है तो उसे निखारने की। जिले में वर्तमान में सुखदेव पहलवान स्पोर्ट्स स्टेडियम ही एक ऐसा स्टेडियम है जहां खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जाता है। प्रशासन की ओर से स्टेडियम निर्माण के लिए काफी प्रयास किया जा रहा है लेकिन अब तक जमीन नहीं मिल सकी है। वहीं अब भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने मिनी स्टेडियम के निर्माण की मांग युवा कल्याण राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव से की थी। उनके इस प्रस्ताव को गंभीरता से लेते हुए राज्यमंत्री ने जिला प्रशासन को पत्र भेजकर भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के संसदीय क्षेत्र में जमीन उपलब्ध कराने को कहा है। उनके द्वारा भेजे गए पत्र पर जिला प्रशासन जमीन की तलाश करने में जुटा हुआ है। जमीन मिलने पर मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा।
जनपद के पूर्व डीएम सुहास एलवाई भी जनपद में एक और स्टेडियम बनवाने के लिए प्रयासरत थे। उनका प्रयास था कि करतालपुर में आवास विकास द्वारा जो कालोनी बसाने के लिए जमीन का अधिग्रहण किया गया है और उसका किसानों से रेट को लेकर विवाद चल रहा है। उस जमीन के विवाद को सुलझाकर वहां पर स्टेडियम का निर्माण कराया जाए। लेकिन उन्हें अपने इस मकसद में सफलता नहीं मिल सकी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)