सिपाही की एसपी से भावुक गुहार

Youth India Times
By -
0

साहब, पिछले महीने गौना हुआ, बीवी फोन पर नहीं कर रही बात, एसपी ने मंजूर की छुट्टी
महाराजगंज। जनता की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की भी कई निजी समस्याएं उनकी परेशानी का सबब बनी रहती हैं। कुछ ऐसा ही मामला नौतनवा थाना में तैनात एक पुलिस कर्मी के साथ देखने को मिला। पिछले महीने उसका गौना हुआ। उसे छुट्टी नहीं मिल रही थी। इससे पत्नी नाराज हो गई। सिपाही के कॉल करने पर बात नहीं कर रही थी। कॉल रिसीव कर बिना बात किए मोबाइल अपने सास यानी सिपाही की मां को दे दे रही थी । पत्नी की नाराजगी से उठ रहे दर्द को सिपाही ने शब्दों के माध्यम से प्रार्थना पत्र पर लिखा। उसे एडिशनल एसपी को दे दिया। प्रार्थना पत्र पढ़ने के बाद के एडिशनल एसपी ने कांस्टेबल को पांच का आकस्मिक अवकाश स्वीकृत कर दिया।
पत्नी की नाराजगी का हवाला देकर कांस्टेबिल ने अपने भतीजे के जन्मदिन पर सात दिन का अवकाश मांगा था, लेकिन उसको पांच दिन का आकस्मिक अवकाश स्वीकृत हुआ है। उसका कहना रहा कि उसने भतीजे के जन्मदिन में आने का वादा किया था। दस जनवरी से उसकी छुट्टी शुरू होगी।
एडिशनल एसपी आतिश कुमार सिंह ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को उनकी जरूरत के मुताबिक अवकाश स्वीकृत किया जाता है। इस बात का भी विशेष ध्यान दिया जाता है कि अवकाश के चलते शांति व्यवस्था में कोई व्यवधान ना हो पाए। नौतनवा थाना के कांस्टेबल का भी उसके प्रार्थना पत्र के आधार पर पांच दिन का सीएल स्वीकृत किया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)