आजमगढ़: मुबारकपुर थाना पहुंचे डीआईजी और एसपी

Youth India Times
By -
0


वार्षिक निरीक्षण के दौरान असलहे, गोली व कारतूस की कराई गिनती
असलहों के चलाने के बारे संतोषजनक जवाब नहीं दे पायें पुलिसकर्मी
आजमगढ़। मुबारकपुर थाने का वार्षिक निरीक्षण करने बुधवार को 11.15 बजे पुलिस उप महानिरीक्षक अखिलेश कुमार मिश्र व पुलिस कप्तान अनुराग आर्य पहुंचे। घंटों निरीक्षण करने के पश्चात क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर पुलिस की कार्यशैली के बारे में जानकारी ली और अपेक्षित सुझाव का मौका भी दिया। निरीक्षण में असलहे, गोली व कारतूस परिसर में रखकर उसकी गिनती कराई गई।
पुलिस उप महानिरीक्षक व पुलिस कप्तान ने थाने के अभिलेख व असलहों के रखरखाव का बारीकी से निरीक्षण किया। स्टोर रुम से बाहर कई प्रकार के असलहे, कारतूस रखवाए गए थे। सबकी गिनती कराई गई तथा असलहों को चलाने के बारे में पुलिस कर्मियों से पूछा गया, लेकिन किसी ने सन्तोष जनक जवाब नहीं दिया। निरीक्षण के दौरान मीडिया के लोगों को वहां नहीं जाने दिया गया। निरीक्षण करने के बाद बैठक कर चुनाव पर चर्चा और पुलिस की कार्य शैली को लेकर बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों से सुझाव मांगा। पूर्व प्रधान वसिक ने लोहरा गांव में पुलिस चौकी का निर्माण कराने का प्रस्ताव रखा। वहीं ग्राम पंचायत सलारपुर के प्रधान जितेन्द्र कुमार से पुलिस की कमियों के बारे में पूछा गया। इस दौरान सबको सुझाव देने के लिए बारी-बारी से मौका दिया गया।
पुलिस उप महानिरीक्षक ने कहा कि कानून व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के लिए पुलिस के साथ जनता को भी पुलिस की मदद करनी पड़ेगी। थाना जनता की सेवा के लिए 24 घन्टे खुला है। अपराध को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरा ग्राम प्रधान लगवाएं जो निष्पक्ष सूचना देने का काम करेगा। नगर पालिका व नगर पंचायत का चुनाव होना है, चुनाव में कहीं कटुता न हो। मुबारकपुर चुनाव के दौरान कोई दिक्कत न हो वरना पुलिस तो अपना काम करेगी ही। चुनाव शांतिपूर्ण होना चाहिए उसे जाति व धर्म से जोड़कर नहीं देखना चाहिए।
पुलिस कप्तान अनुराग आर्य ने थाना प्रभारी निरीक्षक को कहा कि जो बड़े पौधे हैं उनकी टहनियों को छटवां दो। यहां के परिवेश को समझकर अपराध को रोकने के सम्बन्ध निर्देष दिया। निरीक्षण से पहले थाना प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह ने पुलिस उप महानिरीक्षक को गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी। इस अवसर पर पुलिस उप महानिरीक्षक के साथ पुलिस कप्तान अनुराग आर्य, एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल, सीओ सदर शक्ति अवस्थी, सीओ सिटी गौरव शर्मा के अलावा ग्राम प्रधान अमित राय, रामअवध चौहान, मुन्ना, जितेन्द्र, अमित पाण्डेय, दीपक कुमार, बिरेंद्र यादव, पूर्व प्रधान वसिक, सलाहुद्दीन, शाहआलम आदि लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)