आजमगढ़: दबंगों ने पत्रकार के घर में घुसकर परिजनों के साथ की मारपीट

Youth India Times
By -
0

डीपीआरओ के आदेश की अवहेलना का समाचार चलाने पर किया दुस्साहस
पत्रकारों की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
रिपोर्ट-शिवशंकर
आजमगढ़। पत्रकार द्वारा जनहित में प्रकाशित किये गये समाचार से आक्रोशित दबंगों द्वारा पत्रकार के घर में घुसकर उसके परिजनों के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की गयी। मामले में पत्रकारों की तहरीर पर अतरौलिया थाने में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पत्रकारों ने कहा कि जब तक दोषियों को सजा नहीं दिला देते तब तक चुप नहीं बैठेंगे।
बता दें अतरौलिया थाना क्षेत्र के भगतपुर निवासी राहुल मौर्या पुत्र राजाराम मौर्य जो कि एक पत्रकार हैं। राहुल द्वारा जिला पंचायत राज अधिकारी को एक जनहित प्रार्थना पत्र के माध्यम से घर के सामने कुंए पर ढक्कन लगवाने की मांग की गयी थी। जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा पुलिस बल के सहयोग से ढक्कन रखने का आदेश पारित किया गया था। डीपीआरओ के आदेश का पालन न होने पर प्रार्थी द्वारा समाचार पत्र और अपने चैनल पर समाचार प्रकाशित करवाया गया था, जिसे संज्ञान में लेते हुए अधिकारियों द्वारा ग्राम सचिव को आदेशित किया गया, जिसको लेकर ग्राम सचिव द्वारा नापी कराई जा रही थी। उस समय प्रार्थी घर पर नहीं था, विपक्षी द्वारा नापी नहीं करने दी गई। ग्राम सचिव के चले जाने पर विपक्षी द्वारा पत्रकार के घर में घुसकर उसकी दादी, बहन और भाई को समाचार प्रकाशन को लेकर गाली-गलौज करते हुए मारपीट की गयी। साथ ही यह भी धमकी दी गई कि तुम्हारा भाई बड़ा पत्रकार बनता है, उसे देख लेंगे क्या करता है। अगर पुलिस के पास गया तो जान से मार देंगे। घटना की जानकारी होने पर पत्रकार राहुल मौर्या द्वारा संगठन के पदाधिकारियों को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया गया। संगठन के पदाधिकारियों द्वारा उच्च अधिकारी तथा थाना प्रभारी से वार्ता करके एफआईआर दर्ज करने की बात कही गयी। थाना प्रभारी द्वारा अरूणेश, कुबेर, शिवम मौर्य, सरवन सहित पांच लोगों के खिलाफ तहरीर के आधार पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
पत्रकार संगठन आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के तहसील अध्यक्ष आशीष निषाद ने बताया कि किसी भी पत्रकार के साथ इस तरीके उत्पीड़न किया जाएगा तो हमारा संगठन चुप नहीं बैठेगा, न्याय मिलने तक हम पीड़ित पत्रकार के साथ उसकी लड़ाई लड़ेंगे। संगठन के किसी भी पत्रकारों के साथ ऐसी किसी घटना को बर्दाश्त नही किया जाएगा। मीडिया प्रभारी विनोद राजभर ने इस संदर्भ बताया कि संगठन के तहसील सचिव राहुल मौर्या के परिवार के साथ कुछ दबंगों ने घर में घुसकर उनके परिवार के साथ मारपीट की थी। इस तरह से पत्रकारो के उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मामले की जांच कर दोषी व्यक्तियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने का काम हमारा संगठन करेगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)