शराब के नशे में पत्रकारों से पंगा पड़ा भारी

Youth India Times
By -
0


योगी का एक्शन, पद से हटाए गए सीएमओ

लखनऊ। शराब के नशे में हंगामा करने वाले लखीमपुर खीरी के सीएमओ पर योगी सरकार ने एक्शन ले लिया है। उन्हें पद से हटाते हुए तत्काल प्रभाव से वहां की जिम्मेदारी भी किसी और को सौंप दी है। लखीमपुर खीरी के सीएमओ डा. अरुणेंद्र कुमार त्रिपाठी का नशे में वीडियो भी वायरल हुआ था। इसी वीडियो का संज्ञान लेते हुए कार्यवाही की गई है। शासन ने डा. त्रिपाठी को प्रशासनिक आधार पर लखीमपुर खीरी के सीएमओ पद से हटाते हुए महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के कार्यालय से संबद्ध कर दिया है। उन्हें तत्काल प्रभाव से खुद कार्यमुक्त होकर महानिदेशालय में अपनी ज्वाइनिंग देने का निर्देश दिया गया है।
वहीं प्रादेशिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के संयुक्त निदेशक ग्रेड के चिकित्साधिकारी डा. संतोष गुप्ता को लखीमपुर खीरी का नया सीएमओ बनाया गया है। डा. गुप्ता अभी निदेशालय में संयुक्त निदेशक पद पर तैनात हैं। उन्हें तत्काल नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने को कहा गया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव रविंद्र ने शुक्रवार को इन दोनों के तबादला आदेश जारी कर दिए।
खीरी जिले के सीएमओ डॉ अरुणेंद्र त्रिपाठी वायरल वीडियो में नशे में धुत होकर पत्रकारों से अभद्रता करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में सीएमओ पत्रकार के मोबाइल पर हाथ मार कर उसे गिरा देते हैं। इसके बाद उनके कर्मचारी व पुलिसकर्मी लड़खड़ाते सीएमओ को सहारा देकर गाड़ी तक ले जाते हैं। यह वीडियो बुधवार की रात का है।
बताते हैं कि एक हादसे की सूचना पर अस्पताल पहुंचे सीएमओ शराब के नशे में धुत थे। उनके नशे में होने की जानकारी मिलते ही पत्रकारों ने जब सवाल पूछने शुरू किये तो सीएमओ भड़क गए। उन्होंने पत्रकारों से अभद्रता शुरू कर दी। उन्होंने कथित तौर पर गाली-गलौज की। इसके बाद पत्रकारों ने वीडियो बनाते हुए उनसे गाली देने पर सवाल किए। इस पर वो और गुस्से में आ गए और एक पत्रकार का मोबाइल तोड़ दिया।
सीएमओ अरुणेंद्र त्रिपाठी एक अंडर ट्रेनिंग सीओ प्रवीण और सिपाहियों के एक्सीडेंट के बाद अस्पताल पहुंचे थे। समाजवादी पार्टी के मीडिया सेल ने भी वायरल वीडियो ट्वीट किया गया। सपा की ओर से इस वीडियो के बाद योगी सरकार पर भी सवाल खड़े किए गए।
ट्वीट में सपा की ओर से कहा गया कि लखीमपुर के CMO अरुणेंद्र त्रिपाठी शराब के नशे में झूमते हुए पत्रकारों को गालियां देते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ दिन पहले यूपी में एक डॉक्टर ने शराब के नशे में गलत इंजेक्शन लगा दिया था जिससे बच्चे की मौत हो गई थी, योगीजी! बृजेश पाठक जी! ये शराब विभाग है या स्वास्थ्य विभाग?

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)