आजमगढ़ नगर पालिका कई बिन्दुओं पर खरी उतरी-सुनील यादव

Youth India Times
By -
0

डिप्टी डायरेक्टर स्वच्छ भारत मिशन ने बैठक में नगर निकायों के 12 बिन्दुओं पर की चर्चा
आजमगढ़। स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर निकायों के 12 बिन्दुओं की जानकारी लेने आजमगढ़ पहुंचे डिप्टी डायरेक्टर स्वच्छ भारत मिशन व अरबन लोकल बाडी सुनील कुमार यादव ने नगर पालिका परिषद आजमगढ़ में अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक कर विभिन्न बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया। इस दौरान नगर निकायों के निरीक्षण में मिली कमियों को दूर करने पर भी चर्चा की गई। वे आजमगढ़ व सुल्तानपुर के नोडल बनाए गए।
नगर पालिका के सभागार में डिप्टी डायरेक्टर स्वच्छ भारत मिशन सुनील यादव ने जिले के नगर निकायों के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान डिप्टी डायरेक्टर ने नगर पालिका और नगर पंचायतों को निरीक्षण में सफाई, संचारी रोग, कूडा, डोर डू डोर कूड़ा कलेक्शन, ओडीएफ प्लस, पानी सहित 12 बिन्दुओं पर अधिकारियों से भौगोलिक स्थिति की जानकारी ली। जिसमें नगर निकायों में पाई गई कमियों के बारे अधिशाषी अभियंता को इंगित करते हुए तीन दिनों के अंदर इसमें अपेक्षित सुधार लाने के निर्देश दिए।
बैठक के बाद डिप्टी डायरेक्टर स्वच्छ भारत मिशन सुनील यादव ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन और संचारी रोग सहित 12 बिन्दुओं पर नगर निकायों व नवसृजित नगर निकायों का निरीक्षण किया गया। उसमें जो भी कमियां मिली उसे तीन दिनों के अंदर अपेक्षित सुधार लाने के निर्देश दिए गए। उन्होने बताया कि आजमगढ़ नगर पालिका कई बिन्दुओं पर खरी उतरी और अच्छा काम किया है। उन्होने कहा कि नाले का पानी नदी में गिरने से रोकने के लिए एक एसटीपी भी बनाया जा रहा है जो शीघ्र की बनकर तैयार हो जायेगी और यह भी समस्या दूर हो जायेगी। इस अवसर पर नगर पालिका आजमगढ़ अधिशासी अधिकारी मनोज कुमार सिंह व नगर पालिका मुबारकपुर अधिशासी अधिकारी, सभी नगर पंचायत अधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)