आजमगढ़: पातालपुरी महादेव मंदिर में गैस सिलेंडर लीक होने से लगी आग

Youth India Times
By -
0

पुजारी गंभीर रूप से झुलसे, हालत चिंताजनक

आजमगढ़। लालगंज क्षेत्र के देवगांव कोतवाली के बड़ागांव स्थित पतालपुरी महादेव मंदिर परिसर में बुधवार की सुबह गैस सिलेंडर से गैस लीक होने से बड़ा हादसा हो गया। गैस लीक होने के बाद आग तेजी से फैलने लगी और आनन फानन उस पर काबू पाने के प्रयास में मंदिर के पुजारी बुरी तरह आग की चपेट में आने से झुलस गए। किसी तरह आग पर काबू पाने के बाद उनको एंबुलेस बुलाकर अस्घ्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।
बुधवार की सुबह आजमगढ़ जिले के लालगंज में देवगांव कोतवाली क्षेत्र के बड़ागांव पातालपुरी महादेव मंदिर परिसर मे गैस सिलेंडर से अचानक गैस लीक होने लगी। गैस लीक होने के बाद उससे लगी आग में पुजारी जलकर गंभीर रूप से घायल हो गए। देवगांव कोतवाली के बडागांव निवासी तेरस चौहान 50 वर्ष पुत्र टुअर चौहान गांव के पातालपुरी महादेव मन्दिर पर कई वर्षों से पुजारी का काम कर रहे हैं। बुधवार की सुबह मंदिर परिसर की साफ सफाई के बाद स्नान और ध्यान के बाद पूजा पाठ के उपरान्त सुबह लगभग नौ बजे चाय बनाने के लिए गैस चूल्हा जलाने लगे।
इस दौरान आग जलाने की प्रक्रिया के दौरान गैस सिलेण्डर में आग लग गयी। आग बुझाने के लिए सिलेण्डर से रेगुलेटर निकालने में पुजारी भी गम्भीर रूप से झुलस गये। वहीं आग लगने के बाद मचे शोर की वजह से मंदिर पर गांव के पूजा कर रहे लोगों ने दौड़कर देखा तो पुजारी पूरा कपडा जल चुका था। जिसकी सूचना तत्काल स्वजन सहित गांव वालों को दी गयी। इस बाबत सूचना मिलते ही स्वजन सहित गांव के लोग आटो रिक्शा से तत्काल स्वास्थ्य केंद्र लालगंज पहुंचाए। जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से झुलसने की वजह से उनको हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)