जेल में बंद महिलाओं ने प्रेमी से मिलने के लिए मांगी अनुमति

Youth India Times
By -
0

मथुरा। मथुरा के जिला कारागार में निरुद्ध 32 महिला बंदियों ने करवा चौथ पर व्रत रखने की इच्छा जाहिर की है। इनमें 9 महिला बंदी ऐसी हैं जिन पर पति की हत्या या उसकी साजिश में शामिल होने का आरोप है। ऐसी महिलाओं ने जेल की पुरुष बैरक में निरूद्ध अपने प्रेमियों से मिलने की अनुमति भी जेल प्रशासन से मांगी है। जेल में इस समय 77 महिला बंदी निरुद्ध हैं।
व्रत रखने वाली महिलाओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो, इसकी जिम्मेदारी जेल अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने डिप्टी जेलर शिवानी यादव को दी है। जेल में निरुद्ध कुल 77 महिला बंदियों में से 32 ने व्रत रखने की इच्छा जाहिर की है। इनमें 9 महिला बंदी ऐसी हैं, जिन पर पति की हत्या या उसकी हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है। डिप्टी जेलर शिवानी यादव ने बताया कि इनमें कई महिला बंदी ऐसी हैं, जिनके प्रेमी भी जेल की पुरुष बैरक में बंद हैं। इन महिला बंदियों ने व्रत वाले दिन प्रेमियों से जेल परिसर में मुलाकात कराए जाने की इच्छा जाहिर की है।
सामग्रीजेल में रहते हुए करवा चौथ का व्रत रखने वाली महिला बंदियों के शगुन और सुहाग की सामग्री के लिए सामाजिक संस्था आगे आई है। संस्था की ओर से महिला बंदियों को सुहाग पुड़ा उपलब्ध कराया जाएगा।
कराव चौथ का व्रत रखने वाली 32 में 23 महिलाएं ऐसी हैं जिनके पति पुरूष बैरक में निरूद्ध है। जेल प्रशासन ने इन 23 महिलाओं की उनके पतियों से करवा चौथ वाले दिन जेल में मुलाकात कराने की सुविधा प्रदान की है।
जेल अधीक्षक, बृजेश कुमार सिंह ने कहा कि जेल में निरुद्ध 77 में से 32 महिलाओं ने करवा चौथ का व्रत रखने की इच्छा जाहिर की है। डिप्टी जेलर के निर्देशन में निजी संस्था द्वारा शगुन सुहाग की व्रत सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। 9 महिला बंदी ऐसी हैं, जिन पर पति की हत्या या उसकी साजिश में शामिल होने का आरोप है। उन्होंने पुरुष बैरक में निरुद्ध अपने प्रेमियों से मिलने की अनुमति मांगी है। जिन महिलाओं के पति भी उनके साथ जेल में व्रत वाले दिन उनकी जेल परिसर में मुलाकात कराए जाने की व्यवस्था की गई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)