इंटर कॉलेज की 17 छात्राएं हुई बेहोश, मची अफरा-तफरी

Youth India Times
By -
0

अयोध्या। अयोध्या में महाराजगंज थाना क्षेत्र के दलपतपुर विस्वल के बीच स्थित रामेश्वर सिंह इंटर कॉलेज की आधा दर्जन से अधिक छात्राएं गुरुवार की दोपहर अचानक एक के बाद एक बेहोश होती गयीं। इससे विद्यालय परिसर में अफरातफरी का माहौल बन गया। आनन-फानन में छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर छात्राओं का स्वास्थ्य स्थिर है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि दोपहर लगभग दो बजे लंच के बाद सभी विद्यार्थी अपने-अपने क्लास में पढ़ रहे थे, तभी अचानक सूचना मिली कि कक्षा नौ की एक छात्रा बेहोश हो गई है। उसे अस्पताल भेजा ही जा रहा था कि कई छात्राएं बेहोश होने लगी।
कक्षा सात से लेकर कक्षा 10 तक की अचानक बेहोश हुई छात्राओं को आनन-फानन में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मया बाजार व मेडिकल कालेज दर्शन नगर पहुंचया गया। उन्होंने बताया कि विद्यालय में भोजन आदि किसी भी छात्र या छात्रा को नहीं दिया जाता है। बेहोशी का कारण उमस भरी गर्मी हो सकती है।
सीएचसी मया में छात्राओं का इलाज करने वाले डॉ. अभिषेक कुमार ने बताया कि हिमांशी (16), शीतल (14), सिया (14), पल्लवी , अंजलि (17) का प्राथमिक उपचार कर उन्हें मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है। डॉ. अभिषेक ने बताया कि बच्चियों की हार्ट बीट आदि सब सही पाई गई लेकिन बेहोशी का कारण स्पष्ट नहीं हो सका।
मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डॉ. सत्यजीत वर्मा ने बताया कि राखी (14), मीना (15) सहित कुल आठ छात्राओं को बेहोशी की हालत में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सभी छात्रा होश में आ गई हैं। पूर्णतया स्वस्थ हो जाने पर छात्राओं को उनके घर भेज दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि छात्राओं की बेहोशी का कारण घबराहट हो सकता है। कभी -कभी मनोवैज्ञानिक रूप से भी एक दूसरे को देखकर इस प्रकार की घटना हो सकती है। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने फूड प्वाइजनिंग जैसी घटना से इंकार किया है।
हल्का दरोगा मोहम्मद आमीन ने बताया कि विद्यालय में लगभग 17 छात्राओं के बेहोश होने की सूचना उन्हें मिली थी । घटनास्थल पर वह गए और बच्चियों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मया बाजार भी पहुंचे। हल्का दरोगा के मुताबिक घटना की जांच की जा रही है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)