आजमगढ़: लेखा संवर्ग वित्तीय निष्पादन की महत्वपूर्ण ईकाई-धर्मेन्द्र

Youth India Times
By -
0

विश्व लेखा दिवस मनाए जाने को लेकर तैयारी बैठक सम्पन्न
आजमगढ़। लेखा एवं लेखा परीक्षा सेवा एसोसिएसन, उपासा की जिला इकाई द्वारा विश्व लेखा दिवस मनाए जाने को लेकर तैयारी बैठक नेहरू हॉल स्थित कार्यालय में गुरूवार को सम्पन्न हुई। जिसमे 10 नवम्बर-2022 को मनाए जाने वाले विश्व लेखा दिवस के बाबत तैयारियों पर मंत्रणा किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए उपासा जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र यादव ने बताया कि लेखा संवर्ग वित्तीय निष्पादन की महत्वपूर्ण ईकाई है। आगामी विश्व लेखा दिवस के मौके पर नेहरू हाल में लेखाकार-आडिटर वर्ग के सम्मान में एक सम्मान-समारोह का आयोजन किया जाना सुनिश्चित हुआ है। जिसमे मंडल स्तर के लेखा संवर्ग में काम करते कर्मठ लेखाकार/ऑडिटरों को अतिथिगणों द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। इसके साथ ही लेखा संवर्ग की पत्रिका का विमोचन भी किया जाएगा। उक्त पत्रिका में लेखा संवर्ग का संघर्ष व लेखांकन के तकनीकि विषयों का समावेश किया गया है। जिसके बावत पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां दे दी गई है।
बैठक को सम्बोधित करते हुए मीडिया प्रभारी देवाशीष श्रीवास्तव ने कहा कि ऑडिटर, लेखाकार व लेखा संवर्ग अपने सूक्ष्म दृष्टि व तत्परता से प्रत्येक विषय की वित्तीय हस्त पुस्तिका के अनुरूप निष्ठापूर्वक लेखांकन का कार्य सम्पन्न कराते आया हैं। लेखाकार एवं ऑडिटर शासकीय वित्त व्यवस्था को लगातार निखारने का काम करती है, यह प्रक्रिया बेहद जटिल होती है, ऐसे कार्य करने वालों के लिए विश्व स्तर पर एक दिवस निर्धारित किया गया है, जो हमे गौरवान्वित करता है। इस दिवस पर उपासा द्वारा जो सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है वह सराहनीय है।
जिला मंत्री अजय राय ने कहाकि आडिट के नाम पर जिस तरह का भय व्याप्त है उस पर अंकुश लगाने के लिए उपासा एक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा, जिसका लाभ आमजन को मिलेगा।
बैठक में विभिन्न विभागों के जितेन्द्र श्रीवास्तव, लेखाकार, एमएपी सिंह, रमेश कुमार, लेखाकार, सूर्यकुमार, रामाश्रय, अमित कुमार गुप्ता, नीरज कुमार, राजेश कुमार त्रिपाठी, सिनियर ऑडिटर, प्रेमशंकर, रूदल प्रसाद आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)