आजमगढ़: देश सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं-राजेंद्र प्रसाद यादव

Youth India Times
By -
0

बच्चे ही देश की भविष्य हैं, इन्हें सही मार्गदर्शन दें-कंचन
स्वतंत्रता दिवस पर सर्वोदय पब्लिक स्कूल में आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम
आजमगढ़। सर्वोदय पब्लिक स्कूल हरवंशपुर के प्रांगण में आजादी के 75वें अमृत महोत्सव तथा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय के संस्थापक/प्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद यादव, प्रधानाचार्य एवं विद्यालय की निदेशिका कंचन यादव ने संयुक्त रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराया। तत्पश्चात राष्ट्रगान, वंदे मातरम् और झंडा गीत प्रस्तुत किए गये । इसी क्रम में समूह गीत ”सलाम शहीदों को“ व “लक्ष्य न ओझल होने पाए” , ”मेरी शान है तिरंगा“ , ”तेरी मिट्टी में मिल जाँवा“ आदि की झनकार पर लोग हर्षातिरेक से झूम उठे।
संस्था के संस्थापक/प्रबन्धक राजेन्द्र प्रसाद यादव ने अपने संबोधन में कहा कि देश सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। आप शहीदों के जीवन से सीख लेते हुए देश सेवा के प्रति समर्पित हो तभी हमारा समाज और देश समृद्ध होगा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य ने कहा कि भावी नागरिकों को आत्मनिष्ठ मानसिकता को त्याग कर वस्तुनिष्ठ मानसिकता रखते हुए अपने प्रबुद्ध शिक्षक वृंद के कुशल निर्देशन से लाभान्वित होने का प्रयास करना चाहिए।
विद्यालय की निदेशिका कंचन यादव ने कहा कि ये बच्चे ही देश का भविष्य हैं और यदि इन्हें सही मागदर्शन मिले तो ये देश के सच्चे सिपाही के रूप में देश की सेवा के लिए तैयार एवं तत्पर होंगे।
इस अवसर पर समस्त अध्यापकगण एवं अन्य कर्मचारीगण भी उपस्थित थे, जिन्हें मिष्टान इत्यादि सेवन कराने के पश्चात प्रस्थान करवाया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)