तिरंगा यात्रा में बवाल, घर में घुसकर मारपीट, जमकर हुई पत्थरबाजी

Youth India Times
By -
0

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई में तिरंगा यात्रा करने से भड़के समुदाय विशेष के लोगों ने एक हिंदू परिवार पर हमला कर दिया। इस दौरान उन युवकों ने महिला के सीने पर तमंचा लगाकर फायरिंग भी की लेकिन निशाना मिस होने की वजह से महिला की जान बच गई। बाद में पुलिस जब आरोपियों को गिरफ्तार करने उनके मोहल्ले में पहुंची तो लोगों ने पुलिस पर ही पथराव कर दिया। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी है और माहौल काफी गर्म है। पुलिस ने इलाके में भारी फोर्स तैनात कर रखी है।
जानकारी के मुताबिक पाली कस्बे के मोहल्ला इमाचौक के एक मोहल्ले में कुछ युवकों ने एक घर मे घुसकर मारपीट व महिलाओं के साथ अभद्रता की। विरोध करने पर सीने पर तमंचा सटा कर गोली मार देने की कोशिश की। कारतूस मिस हो जाने से जान बच गई। महिलाओं के चीखने पर मोहल्ले के लोग आये तो युवक तमंचा लहराते हुए फरार हो गए। इसके बाद दोनों पक्षों के सैकड़ो लोग आमने सामने आ गए। सूचना पर पहुँची पुलिस ने मामला शांत कराया। इस दौरान तमंचा हाथ मे पकड़े एक युवक का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
कस्बे की मोहल्ला निवासी महिला ने बताया कि बुधवार शाम छह बजे वो घर पर अपनी बेटी के साथ थी। तभी कस्बा निवासी कुछ युवक घर मे घुस आए। कुछ लोग घर के बाहर खड़े रहे। घर मे घुसे युवकों ने बेटी के साथ छेड़छाड़ की। विरोध करने पर गाली गलौज करते हुए सीने पर तमंचा लगाकर फायर किया जो मिस हो गया। महिला के मुताबिक हमलावर ने कहा- तेरा बेटा कहाँ है मेरे त्योहार पर तिरंगा यात्रा की अगुवाई कर रहा था। उसे जान से मार डालेंगे। चीखने पर मोहल्ले के अन्य लोगों के आ जाने से बीच बचाव कराया। इस बीच हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए तमंचों व पिस्टल से हवाई फायर करते हुए चले गए। इंस्पेक्टर सुनील दत्त कौल ने बताया कि उन्हें तहरीर मिली है। उसी के आधार पर अभियोग पंजीकृत किया गया है। मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है। उधर इस मामले में मुन्ना, आरिफ,जुबेर, शमशाद व मारूफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं आरोपियों को गिरफ्तार करने पुलिस पहुंची तो भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। इससे मोहल्ले में भगदड़ मच गई। सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर बुलाया गया है।
इस मामले पर हरदोई डीएम का भी बयान सामने आया है। हरदोई डीएम अविनाश कुमार ने बताया कि एसपी राजेश द्विवेदी, एसडीएम समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। दो पक्षों में विवाद व पथराव होने की जानकारी मिली है। अब स्थिति पूरी तरह शांत व नियंत्रण में है। उन्होंने कहा- मैं खुद भी घटनास्थल पर पहुंच रहा हूं। हर पहलू की निष्पक्ष जांच कराकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)