आजमगढ़: चार प्रधान, नौ बीडीसी पद के लिए होगा चुनाव

Youth India Times
By -
0

रिक्त 4 ग्राम प्रधान व 9 क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए उपचुनाव
4 अगस्त को मतदान व 5 अगस्त को होगा मतगणना
आजमगढ़। निर्वाचन आयोग द्वारा ग्राम पंचायतों के रिक्त पदों पर उपचुनाव की घोषणा कर दी गई है। जिसके तहत 20 जुलाई को नामांकन पत्र करने की अंतिम तिथि है। 21 जुलाई को नामांकन पत्रों की जांच और 22 जुलाई को नामांकन पत्र वापसी के साथ प्रतीक चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। चार अगस्त को सुबह सात सात बजे से छह बजे तक मतदान और पांच अगस्त को सुबह आठ बजे से मतगणना की जाएगी। इस उपचुनाव के लिए जनपद में अधिसूचना जारी हो गई है। जनपद में ग्राम प्रधानों के चार पद, क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नौ पद और ग्राम पंचायत सदस्यों के 168 पद रिक्त चल रहे हैँ।
ग्राम प्रधान पद के लिए अहरौला विकास खंड के सतुवहिया ग्राम पंचायत, तरवां विकास खंड के डंडवल, फूलपुर विकास खंड के फूलपुर देहात और कतरानूरपुर के लिए उपचुनाव कराया जाएगा। वहीं क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए अहरौला विकास की कोतवालीपुर, जहानागंज की आजमबांध और करउत दो, तहरबपुर विकास खंड के बेगपुर खालसा, पल्हनी के मुंडा, फूलपुर नौहरा, महराजगंज के देवारा जदीद, लालगंज के उबारपुर लखमीपुर और सठियांव के बंहौर-तीन पर उपचुनाव कराए जाएंगे। वहीं अगर ग्राम पंचायत सदस्यों की बात करें तो सबसे अधिक सीटें पल्हनी विकास खंड में पद रिक्त हैं।
ग्राम पंचायत सदस्यों के अतरौलिया में एक, अहरौला में आठ, कोयलसा में नौ, जहानागंज में चार, ठेकमा में सात, तरवां में दो, तहबरपुर में चार, पल्हनी में 36, पवई में आठ, फूलपुर में 15, बिलरियागंज में सात, महराजगंज में सात, मार्टीनगंज में 32, मिर्जापुर में तीन, मुहम्मदपुर में चार, रानी की सराय में 14, सठियांव में चार और हरैया विकास खंड में ग्राम पंचायत सदस्यों के तीन पद रिक्त चल रहे हैं। इन पदों के लिए उपचुनाव कराए जाएंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)