वन स्टॉप सेंटर में फूट-फूटकर रोई महिला होमगार्ड

Youth India Times
By -
0


महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने पूछा-सेंटर हेड कहां है?
बोली- कुछ बोलूंगी तो नौकरी चली जाएगी
मेरठ। प्रदेश में घरेलू हिंसा, अपराध, रेप पीड़िताओं की मदद को बने आशा ज्योति केंद्र में एक महिला होमगार्ड अपने न्याय की मांग को फूट-फूटकर रोती रही। मेरठ में शनिवार को यूपी महिला आयोग उपाध्यक्ष सुषमा सिंह अचानक निरीक्षण करने आ गई। उपाध्यक्ष जैसे ही आशा ज्योति केंद्र पहुंची तो सेंटर मैनेजर की कुर्सी खाली थी। केंद्र में तमाम कमियां और सेंटर हेड को अनुपस्थित देखकर भड़की आयोग उपाध्यक्ष ने ड्यूटी दे रही महिला होमगार्ड बबली से सारी हकीकत पूछी तो होमगार्ड उपाध्यक्ष के सामने बिलखकर रोने लगी। होमगार्ड ने कहा कुछ बोलूंगी तो नौकरी चली जाएगी।
मेरठ के आशा ज्योति केंद्र पर इन और आउट ड्यूटी में तैनात होमगार्ड बबली से आयोग उपाध्यक्ष ने सेंटर मैनेजर आरती त्यागी की उपस्थिति पूछा। होमगार्ड ने कहा 15 दिन से मैंने सेंटर मैनेजर को सेंटर में नहीं देखा। जैसे ही उपाध्यक्ष ने होमगार्ड का बयान लिखना शुरू किया होमगार्ड उपाध्यक्ष के सामने रोने लगी। होमगार्ड ने कहा मैडम मैं कुछ बोलूंगी तो नौकरी चली जाएगी। तब स्टाफ और उपाध्यक्ष ने समझाया।
आयोग उपाध्यक्ष ने सेंटर मैनेजर आरती त्यागी की अनुपस्थिति का कारण पूछा तो स्टाफ ने बताया कि वो पिछले 15 दिनों से दफ्तर नहीं आई। व्हाट्सएप या फोन पर निर्देश दे देती हैं। उसी को हम फॉलो करते हैं।
एक महिला स्टाफ ने कहा कि हमें आधे दिन का अवकाश भी सेंटर मैनेजर नहीं देती और स्वयं घर से ही काम करती हैं। वहीं आयोग उपाध्यक्ष को आशा ज्योति केंद्र में सफाई, बिजली, पानी और इलाज सहित तमाम व्यवस्थाओं में खामियां मिली।
महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह ने सेंटर के कर्मचारियों को डांट लगाई साथ ही सेंटर पर मौजूद सभी कर्मचारियों के बयान भी दर्ज किए। उपाध्यक्ष सुषमा सिंह ने जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा को भी फोन कर इस पूरे मामले की जानकारी दी और उनसे सेंटर मैनेजर आरती त्यागी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की। सुषमा सिंह ने कहा कि सेंटर मैनेजर की बीते काफी समय से शिकायत मिल रही थी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)