आजमगढ़: आरोपी सगे भाइयों की 74 लाख की संपत्ति कुर्क

Youth India Times
By -
0

जहरीली शराब मौत मामले में प्रशासन ने की कार्रवाई
आजमगढ़। आजमगढ़ जहरीली शराब कांड में लिप्त जेल में बंद खान बंधुओं की संपत्तियों को प्रशासन ने गुरुवार को कुर्क कर लिया। कुर्क की गई संपत्ति की कीमत 74 लाख रुपये बताई गई है। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने बुधवार को माहुल जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपियों में शामिल खान बंधुओं के रुपईपुर गांव स्थित तीन आलीशान मकानों को कुर्क करने का आदेश दिया था। जिसके तहत गुरुवार देर शाम को तहसीलदार फूलपुर संजय कुमार कुशवाहा के नेतृत्व में रुपईपुर पहुंची पुलिस और राजस्व टीम ने नदीम खान और उनके भाइयों की संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई की। 20 फरवरी को माहुल के देशी शराब के ठेके से शराब खरीदकर पीने से दर्जन भर से अधिक की जान चली गई थी और कई लोग के आंखों की रोशनी चली गई थी।

कुल 13 अभियुक्त पकड़े गए थे-घटना के दो दिन बाद पुलिस ने अहरौला थाना क्षेत्र के रुपईपुर गांव में नदीम अहमद पुत्र सईद व उनके भाइयों के घर छापेमारी कर जहरीली शराब फैक्ट्री और नकली कफ सीरप और दवाइयों आदि को बरामद किया था। इस मामले में नदीम, फहीम, कलीम, नईम पुत्रगण सईद सहित कुल 13 अभियुक्त पकड़े गए थे। कुछ दिनों पूर्व प्रशासन ने इस मामले में लिप्त सभी अभियुक्तों पर गैगेस्टर एक्ट की कार्यवाही किया था।
उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवम समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम के तहत जिलाधिकारी आजमगढ़ के आदेश के अनुपालन में तहसीलदार फूलपुर संजय कुमार कुशवाहा के नेतृत्व में पुलिस व राजस्व टीम रुपाइपुर गांव पहुंची। वहा पहुंच कर डुगडुगी बजा कर नदीम और नईम पुत्रगण सईद के घर व संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क कर जब्त करने की नोटिस चस्पा कर दिया। यहां से दोनों भाइयों के मकान को कुर्क करने के बाद टीम माहुल कस्बे के वार्ड संख्या नौ स्थित आशिया पत्नी कलीम और वार्ड संख्या तीन में स्थित फहीम के मकान को कुर्क कर लिया। प्रशासन ने अपराध से अर्जित इन संपत्तियों की कीमत 74 लाख से अधिक बताया है। इस मौके पर थानाध्यक्ष अहरौला राजेश सिंह, थानाध्यक्ष अतरौलिया रमेश कुमार चौकी प्रभारी माहुल धीरेंद्र बहादुर सिंह, लेखपाल प्रमोद सिंह, दिवाकर मिश्र और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)