पुलिस मुठभेड़ में 4 बदमाशों को लगी गोली तीन पुलिसवाले घायल

Youth India Times
By -
0

प्रभारी निरीक्षक के बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी गोली, भारी मात्रा में कारतूस व असलहा बरामद
गोरखपुर। उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर के कैंट छावनी रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार की भोर में बिहार के बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। चार बदमाशों को गोली लगने के बाद कैंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों की फायरिंग में तीन पुलिसवाले भी घायल हुए है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए चारों बदमाश बिहार के कटिहार जिले के रहने वाले हैं।
मिली जानकारी के अनुसार कैंट थाना प्रभारी शशि भूषण राय गोरखपुर के मोहद्दीपुर चौराहे पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्‍हें दो बाइकों पर 4 संदिग्‍ध युवक तेजी से आते दिखे। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्‍होंने असलहे निकालकर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर कैंट इंस्‍पेक्‍टर ने तुरंत स्वाट, एसओजी और आसपास के थानों को अलर्ट किया और बदमाशों के पीछे लग गए। कैंट छावनी स्टेशन के पास उन्‍होंने बदमाशों को घेर लिया। बदमाशों ने पुलिस पर गोली चलाई तो पुलिस ने भी जवाब दिया। इस कार्यवाही में चारों बदमाशों को गोली लग गई। इसके बाद पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया।
बदमाशों को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि चारों इसके पहले देवरिया जिले में पकड़े गए थे। चारों जेल जा चुके हैं। बिहार के कटिहार क्षेत्र से गोरखपुर और पूर्वांचल के विभिन्न जिलों मे आकर लूट और टप्पेबाजी जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। घटना के बाद तुरंत बिहार लौट जाते हैं। गोरखपुर में भी इन लोगों ने चार घटनाओं को अंजाम दिया है। हाल ही में इसी गैंग ने कौड़ीराम,कैम्पियरगंज में टप्पेबाजी, बड़हलगंज और खलीलाबाद में लाखों की लूट की थी।
बदमाशों की फायरिंग में प्रभारी निरीक्षक कैंट के बुलेट प्रुफ जैकेट पर गोली लगी। प्रभारी निरीक्षक कैंंट के सरकारी वाहन के सामने शीशे पर भी गोली लगी घटना में तीन आरक्षी भी घायल हो गए।
पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस को कई हथियार मिले हैं। इनमें एक ग्लाक पिस्टल 9 एमएम, 3 खोखा, एक कारतूस 9 एमएम,एक कंट्री मेड पिस्टल 9 एमएम, 3 खोखा, 1 कारतूस 9 एमएम, एक 315 बोर का कट्टा,1 खोखा और 1 कारतूस 315 बोर, अलग-अलग घटनाओं में लूटे गये 55000 रुपये नकद, घटना करते समय इस्‍तेमाल में लाये जाने वाले तीन मोबाइल, गाड़ी की डिग्गी तोड़ने वाला लोहे का नुकीला हथियार, दो मोटरसाइकिल एक पल्सर और एक हौंडा शाइन (दोनो मोटर साइकिलों की जांच चल रही है) शामिल हैं।
मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए गए चारों बदमाश बिहार के कटिहार जिले के कोठा थाना क्षेत्र के जोराबगंज के रहने वाले हैं। उनकी पहचान करन पुत्र लालवा, वीरेंद्र पुत्र विनोद,शिवा पुत्र प्रकाश,हैरान पुत्र प्रकाश के रूप में हुई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)