चलती पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, दो डिब्बे पूरी तरह जले

Youth India Times
By -
0


सहारनपुर से दिल्ली जा रही थी पैसेंजर ट्रेन, ब्रेक जाम होने के चलते हुआ हादसा
मेरठ। यूपी के सहारनपुर से दिल्‍ली जा रही पैसेंजर ट्रेन में शनिवार की सुबह मेरठ के दौराला स्‍टेशन पर अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन के ब्रेक जाम होने के चलते यह हादसा हुआ। आग की तेज लपटों से ट्रेन के इंजन सहित दो डिब्‍बे जलकर राख हो गए।
प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रेन जैसे ही दौराला स्‍टेशन पर पहुंची उसके इंजन में नीचे आग लग गई। ट्रेन में सवार यात्रियों को पैर के नीचे से धुआं और चिंगारी निकलती दिखी तो वे शोर मचाते हुए नीचे उतरकर प्‍लेटफार्म पर दौड़ पड़े। उन्‍होंने अन्‍य यात्रियों और ड्राइवर को आगाह किया। ट्रेन में आग की सूचना मिलते ही यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। वे आनन-फानन में डिब्‍बों से बाहर आ गए। कई यात्री पीछे के डिब्‍बों में बैठे लोगों को अगाह करते हुए दौड़े।
उधर, देखते ही देखते इंजन में आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। आग पीछे के डिब्‍बों में फैलने लगी। रेलवे प्रशासन जब तक दमकल गाड़ियां मंगा पाता तब तक इंजन सहित दो डिब्‍बे आग की चपेट में आ चुके थे। आग इतनी तेज थी कि थोड़ी ही देर में दोनों डिब्‍बे जलकर राख हो गए। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों से आग बुझाने की कोशिश की जाने लगी। इस बीच कुछ यात्रियों की मदद से ट्रेन के अन्‍य डिब्‍बों को काटकर अलग किया गया।
ट्रेन से उतरकर अपनी जान बचाने वाले यात्रियों ने बताया कि देवबंद से ही उन्‍हें कुछ आवाज सुनाई दे रही थी। दुर्गंध भी महसूस हो रही थी। लेकिन तब किसी को इसकी वजह समझ नहीं आई। फिर अचानक सीट के नीचे से धुआं निकलना शुरू हो गया। कुछ यात्रियों का कहना है कि उन्‍होंने इंजन में मौजूद ड्राइवर तक धुआं निकलने की बात पहुंचाने के लिए काफी शोर मचाया लेकिन बात उन तक पहुंच नहीं सकी। मटौर गांव पहुंचते-पहुंचते धुआं काफी बढ़ गया। इससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। दौराला स्‍टेशन पर ट्रेन रुकते ही यात्री नीचे उतरकर चिल्‍लाते हुए दौड़ पड़े।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)