अतरौलिया पहुंचे डीएम, मकरहा ग्राम पंचायत का किया निरीक्षण

Youth India Times
By -
0


रिपोर्ट-राजू कुमार
आजमगढ़ 22 मार्च। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने कल देर शाम अतरौलिया ब्लॉक के मकरहा ग्राम पंचायत का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने मकरहा ग्राम वासियो से उनको मिलने वाली सरकारी योजनाओं के लाभ की जानकारी प्राप्त किया। उन्होंने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि गेहूं खरीद के लिए अधिक से अधिक पंजीकरण कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने सीएमओ, डीएसओ एवं डीपीओ को निर्देश दिया कि बगल के ग्राम कनैला में जाकर विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ प्राप्त करने वाले पात्र लाभार्थियों का सत्यापन कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिया कि गांव में जाकर सत्यापन कराए कि कितने लोगों को अब तक कोविड-19 वैक्सीन लगी है तथा कितने लोगों का वैक्सीनेशन अभी नहीं हुआ है। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिया कि ग्रामीणों को मिलने वाले राशन वितरण की जानकारी लेने तथा डीपीओ को निर्देश दिया कि पात्र लाभार्थियों को मिलने वाले पोषाहार का सत्यापन करें।
इसी क्रम में जिलाधिकारी ने क्रम कंपोजिट इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने प्राइमरी स्कूल में कायाकल्प योजना में कराए जा रहे कार्याे की गुणवत्ता मे कमी पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त किया। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को स्कूल की बाउंड्री वाल, परिसर में इंटरलॉकिंग, पानी की टंकी, ब्लैक बोर्ड तथा अन्य सभी कार्यों को पूर्ण गुणवत्तायुक्त एवं निष्ठा से कराए जाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने इसके पश्चात मकरहा ग्राम में स्थापित आईटीआई कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रधानाचार्य को गुणवत्तायुक्त शिक्षा एवं अनुशासन का पाठ सिखाने के निर्देश दिए। उन्होंने छात्रों के कक्षों में जाकर उनसे पढ़ाई, रहने एवं मेंस में मिलने वाले खाने की गुणवत्ता के विषय में जानकारी प्राप्त कियास जिलाधिकारी ने मेंस में हवा निकालने वाले फैन लगाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन गौशाला का निरीक्षण किया स जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य में धीमी प्रगति पर कार्यदाई संस्था पर कड़ी नाराजगी व्यक्त कियास उन्होंने मैनपावर को कई गुना बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने गौशाला परिसर मे तालाब बनाने एवं पशुओं के चारा के लिए चारागाह बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने गौशाला परिसर के चारों तरफ बाउंड्री वॉल बनाने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (एल0/आर0), मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आईएन तिवारी, उप जिलाधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दुबे, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, तहसीलदार, लेखपाल एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)