बीडीओ ने आफिस में छलकाया जाम

Youth India Times
By -
0

वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, निलम्बित
बलिया। बलिया में सीयर विकास खण्ड के एक ग्राम विकास अधिकारी को दफ्तर में ही कुछ साथियों के साथ शराब पीना महंगा पड़ गया है। जाम छलकाते ग्राम विकास अधिकारी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही खलबली मच गई। अधिकारियों ने ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर जांच शुरू कर दी है। जिला पंचायत राज अधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को संज्ञान में आए सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में सीयर विकास खण्ड के ग्राम विकास अधिकारी प्रमोद कुमार मंजुल ब्लॉक परिसर स्थित अपने कार्यालय में कुछ लोगों के साथ शराब पीते दिखाई दे रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इस मामले में मंजुल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और जांच के आदेश दिए गए हैं। श्रीवास्तव ने बताया कि अपर जिला पंचायत राज अधिकारी को जांच अधिकारी नियुक्त कर 15 दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया है। सोशल मीडिया और एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें सीयर ब्लाक के ग्राम पंचायत अधिकारी प्रमोद कुमार मंजूल के साथ दो तीन लोग ब्लाक परिसर स्थित कार्यालय में शराब के पैक के साथ नजर आ रहे है। पहचानने वाले लोगों की मानें तो उनके साथ चीयर्स करने वाले ग्राम प्रधान और पूर्व प्रधान हैं।
इसी बीच जजौली नंबर 2 की महिला ग्राम प्रधान मालती सिंह ने ग्राम विकास अधिकारी पर धन उगाही व ड्यूटी के दौरान शराब के नशे में लोगों व खुद के साथ अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है। डीएम को लिखे शिकायत पत्र में ग्राम प्रधान ने आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायत अधिकारी पंचायत भवन का बगैर निर्माण कराए 5 लाख से अधिक का गलत तरीके से मई सन् 2021 में ही आहरण कर लिया है। यहां तक कि बार-बार पंचायत भवन का निर्माण कार्य कराए जाने के लिए कहा गया तो बताया गया पंचायत भवन का निर्माण प्रधान द्वारा कराया जाए। इस पर प्रधान द्वारा पंचायत भवन का निर्माण नींव खुदवाकर बीम बनवाने तक कराया गया है। उक्त निर्माण कार्य में ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा ईंट, सीमेंट, सरिया व बालू वाले दुकानदारों का बकाया भी भुगतान नहीं किया जा रहा है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)