सपा ने एमएलसी चुनाव के लिए 15 और प्रत्याशी किए घोषित

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव (एमएलसी चुनाव) के लिए 15 और प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए। अनुराग वर्मा को खीरी व रजनीश यादव को गोरखपुर-महराजगंज सीट से टिकट दिया गया है। श्याम सुंदर सिंह को सपा ने झांसी-जालौन-ललितपुर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया है। सपा ने गोंडा, देवरिया, बलिया, गाजीपुर और सीतापुर के कैंडिडेट्स की भी घोषणा की है।
यूपी एमएलसी चुनाव में सपा ने रामपुर-बरेली सीट से मशकूर अहमद, रायबरेली सीट से वीरेन्द्र शंकर सिंह, बहराइच से अमर यादव, वाराणसी से उमेश, पीलीभीत-शाहजहांपुर सीट से अमित यादव, प्रतापगढ़ से विजय बहादुर यादव व आगरा-फिरोजाबाद सीट से दिलीप सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में बाल रोग विशेषज्ञ रहे डा. कफील खान को सपा ने देवरिया से मैदान में उतारा है। इसके अलावा सीतापुर से अरुणेश कुमार, गाजीपुर से भोलानाथ, गोंडा से भानू कुमार और बलिया से अरविंद को कैंडिडेट बनाया है।
इससे पहले मंगलवार को भी सपा ने 10 प्रत्याशियों को टिकट दिया था। एमएलसी की 36 सीटों में अब तक 25 प्रत्याशियों के नाम सामने आ चुके हैं। सपा ने बाराबंकी से राजेश कुमार यादव राजू, इलाहाबाद से वासुदेव यादव, खीरी से अनुराग वर्मा, जौनपुर से मनोज कुमार यादव, सिद्धार्थनगर से संतोष यादव, गोरखपुर-महराजगंज से रजनीश यादव को उम्मीदवार बनाया गया है।
झांसी-जालौन-ललितपुर से श्यामसुंदर सिंह यादव, लखनऊ-उन्नाव से सुनील सिंह यादव साजन, रामपुर-बरेली से मशकूर अहमद, रायबरेली से वीरेंद्र शंकर सिंह, फैजाबाद से हीरालाल यादव, आजमगढ़-मऊ से राकेश कुमार यादव, मथुरा-एटा-मैनपुरी से उदयवीर सिंह, बहराइच से अमर यादव, वाराणसी से उमेश, पीलीभीत, शाहजहांपुर से अमित यादव प्रतापगढ़ से विजय बहादुर यादव और आगरा-फिरोजाबाद से दिलीप सिंह यादव के नामों का ऐलान किया जा चुका है। बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद में स्थानीय निकाय कोटे के 36 सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो चुका है। इस समय परिषद में भाजपा के 35, सपा के 17, बसपा के 4, अपना दल (सोनेलाल), निषाद पार्टी और कांग्रेस का एक-एक सदस्य हैं। वहीं, 9 अप्रैल को हो रहे चुनाव के नतीजे विधान परिषद में बहुमत की तस्वीर तय कर देंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)