आजमगढ़: विवि के सफल क्रियान्वयन हेतु कुलपति ने की बैठक

Youth India Times
By -
0

मीडिया प्रबंधन हेतु राजनीति शास्त्र विभाग, डीएवीपीजी कॉलेज के सहायक आचार्य डॉ पंकज सिंह को मीडिया प्रभारी का दायित्व सौंपा

आजमगढ़। महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्विद्यालय आज़मगढ़, के कुलपति प्रो0 प्रदीप कुमार शर्मा ने डी0ए0वी0पी0जी0 कॉलेज में स्थित अस्थायी कार्यालय में विश्वविद्यालयीय कार्याे को सुचारू रूप से गतिमान बनाने के क्रम में विविध प्रकार के कार्याे का निष्पादन तेज़ी से प्रारम्भ कर दिया है। कुलपति ने विश्विद्यालय के मीडिया प्रबंधन हेतु राजनीति शास्त्र विभाग,डी ए वी पी जी कॉलेज के सहायक आचार्य डॉ पंकज सिंह को मीडिया प्रभारी का दायित्व सौंपा है। कुलसचिव डॉ वी0 पी0 कौशल ने बताया कि विश्वविद्यालय में एन0 ओ0 सी0, संबद्धता एवं अन्य प्रशासनिक कार्य प्रारंभ हो चुके हैं।
भारत सरकार की नीति के अनुरूप राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के सफल क्रियान्वन की दिशा में कुलपति ने बताया कि एन0ई0 पी0-2020 के विधिवत क्रियान्वन और उसके प्रति सतत जागरूकता हेतु महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय,आज़मगढ़ व मऊ से सम्बद्ध समस्त महाविद्यालयों के प्राचार्याे के साथ बैठक कर अपने यहाँ एन0 ई0 पी0- 2020 पर सेमिनार व कार्यशाला आयोजित करने के निर्देश दिए हैं ताकि शिक्षकों और छात्रों को एन ई पी -2020 के सफल क्रियान्वयन एवं अंगीकारण करने में स्पष्टता रहे।सेमिनार/कार्यशालाओं हेतु कुलपति जी ने एन ई पी 2020 पर रखने वाले विशेषग्यों की व्यवस्था करने में महाविद्यालयों के अपूर्ण सहयोग करने का आश्वासन भी दिया है।उन्होंने यह भी बताया कि शीघ्र ही विश्वविद्यालय स्तर पर इस हेतु एक संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)