खनन माफिया ने पुलिस टीम पर बोला जानलेवा हमला

Youth India Times
By -
0

फायरिंग कर ट्रैक्टर-ट्रॉली छुड़ा ले गए हमलावर
आगरा। आगरा जनपद के पिनाहट क्षेत्र के चंबल सेंक्चुअरी क्षेत्र में क्योरी बीच का पुरा के समीप अवैध खनन की सूचना पर रविवार की सुबह पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। अवैध खनन करने वाले फायरिंग करते हुए पुलिस से ट्रैक्टर-ट्रॉली छुड़ा ले गए। विरोध करने पर पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई भी की गई। मामले में पुलिस ने 17 नामजद और चार अज्ञात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक अवैध खनन की सूचना पर रविवार सुबह करीब दस बजे गांव क्योरी बीच का पुरा के नीचे चंबल नदी के बीहड़ में दबिश दी गई थी। मौके पर दो ट्रैक्टर-ट्रॉली मिट्टी व बालू से भरी मिलीं। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली रोककर खनन से संबंधित प्रपत्र की मांग की। आरोप है कि इस पर खनन करने वाले पुलिसकर्मियों से भिड़ गए। हाथापाई करने के साथ पुलिसकर्मियों पर फायरिंग भी की। इसके बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भाग निकले।
इन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
मामले में एसआई अमित कुमार की तहरीर पर पिनाहट थाने में मजल्स, मोहर सिंह, बचन सिंह, मौजीराम, गुटाली, वीर बहादुर, दिनेश, रोबिंद, वीरी सिंह, मायाराम, अरविंद, जगदीश, मुरारी, केशव, बंजी, पुष्पेंद्र, रनवीर और चार अन्य लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
थानाध्यक्ष पिनाहट सर्वेश कुमार ने बताया कि खनन माफिया ने पुलिस पर फायरिंग करने के बाद पकड़ी गई ट्रैक्टर-ट्राली छीन ले गए। पुलिसकर्मियों के साथ आरोपियों ने धक्कामुक्की और हाथापाई भी की है। वहीं आरोपी वीरी सिंह का कहना है कि वह अपने खेत से मिट्टी खोद रहे थे। वहां पहुंचकर पुलिसकर्मियों ने अभद्रता की थी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)