आजमगढ़: नवागत डीएम अमृत त्रिपाठी ने संभाला कार्यभार

Youth India Times
By -
0


माह के अंत तक 100 प्रतिशत वेक्सीनेशन लक्ष्य-डीएम
आजमगढ़। नवागत डीएम अमृत त्रिपाठी ने कोषागार कार्यालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण कर लिया। कार्यभार ग्रहण करने के बाद नवागत डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया से वार्ता में कहा कि कोरोना के प्रति सावधानी और जागरूकता प्राथमिकताओं में है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से कोरोना की तीसरी लहर तेजी से आ रही है उस पर काबू करना सबसे बड़ी चुनौती है। इसमें सबसे बड़ा कार्य वैक्सीनेशन का होना है। उनका लक्ष्य रहेगा कि इस माह के अंत तक पूरे जनपद में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का कार्य पूरा करा लिया जाए। वर्तमान में वैक्सीनेशन के मामले में आजमगढ़ पूरे प्रदेश में आठवें स्थान पर है लेकिन अभी भी कई कार्य अधूरे हैं।
नवागत जिलाधिकारी उत्तराखण्ड, रानीखेत के मूल निवासी हैं। जिलाधिकारी ने कक्षा 12 तक की शिक्षा केन्द्रीय विद्यालय, बीएससी कुॅमाऊ विश्वविद्यालय, रानीखेत उत्तराखण्ड एवं एमएससी जेएनयू दिल्ली से शिक्षा प्राप्त किया है। नवागत जिलाधिकारी 2008 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। इन्होने अपनी नौकरी की शुरूआत बतौर उप जिलाधिकारी जमनिया गाजीपुर से की। नवागत जिलाधिकारी जनपद झांसी, प्रतापगढ़, सीतापुर, बागपत, शाहजहॉपुर में जिलाधिकारी के पद पर कार्यरत रहे हैं एवं प्रमुख सचिव/सचिव, सचिवालय प्रशासन, वित्त, हार्टीकल्चर, में कार्य कर चुके हैं।
नवागत जिलाधिकारी ने मीडिया बन्धुओं से कहा कि शासन की चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर संचालित की जायेगी एवं लॉ एण्ड आर्डर से कोई समझौता नही किया जायेगा। इसी के साथ ही नवागत जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना हम सभी के लिए चिंता का विषय है। प्रदेश में कोविड-19 के तीसरी लहर का आगमन हो चुका है, इसलिए हम सभी को कोविड-19 के गाइडलाइन का शत प्रतिशत अनुपालन करते हुए अपने हितों को ध्यान में रखकर टीम के रूप में कोरोना से लड़ाई करने की जरूरत है। कोरोना से जितना ज्यादा हो बचाव करें, इसके लिए मास्क, सेनिटाइजर एवं सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद आजमगढ़ में कोविड वैक्सीनेशन की प्रथम डोज में 97 प्रतिशत का लक्ष्य प्राप्त हो चुका है, इसी के साथ ही द्वितीय डोज को भी 20 जनवरी 2022 तक शत प्रतिशत टीकाकरण कराये जाने के लिए रणनीति बनाने के लिए निर्देश दिये हैं। नवागत जिलाधिकारी ने कोविड वैक्सीनेशन के द्वितीय डोज को शत प्रतिशत पूर्ण करने के लिए मीडिया बन्धुओं से भी उनके सुझावों को प्राप्त किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, सीआरओ जेपी सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आजाद भगत सिंह, ज्वाइण्ट मजिस्ट्रेट/उप जिलाधिकारी सगड़ी गौरव कुमार, समस्त उप जिलाधिकारी एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)