आजमगढ़: चीनी मिल बंद होने से आक्रोशित किसानों ने लगाया जाम

Youth India Times
By -
0

आज़मगढ़। दी किसान सहकारी चीनी मिल सठियांव में गेयर कपलिंग खराब होने के कारण चार दिनों से बन्द मिल से आक्रोशित किसानों ने ट्रैक्टर खड़ा कर आज़मगढ़ मऊ मुख्य मार्ग जाम कर दिया और मुख्य गन्ना अधिकारी को मौके पे बुलाने के लिए नारेबाजी कर रहे थे। जिसे चौकी प्रभारी में किसानों को समझा बुझाकर मुख्य मार्ग चालू कराया।
आक्रोशित किसानों का आरोप है कि मिल प्रशासन बुधवार की सुबह लगभग दस बजे अपने काटे के गन्ने को पेरने के बाद मिल बन्द कर दिया और कहा कि मिल के मशीन में कुछ खराबी आ गई है बहुत जल्द ही चालू कर दिया जाएगा।पर अभी तक चालू नही हुई और न ही कोई अधिकारी हम लोगो की बात सुनने को तैयार है। उधर रोड़ पर गाड़ी खड़ी होने से स्थानीय लोग गाली दे रहे है और और रात को हम लोगो के सामान चोरी हो जा रहे है।सुरक्षा की कोई ब्यवस्था नही है। जिससे नाराज किसानों ने शुक्रवार की सुबह मिल गेट पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।इसके बाद भी जब किसानों के पास कोई नही आया तो दर्जनों किसान आज़मगढ़ मऊ मुख्य मार्ग पर आ गए और ट्रैक्टर खड़ा करके जाम कर दिया ।जिससे अवागमन पृरी तरह प्रभावित हो गया।
मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज अनुज कुमार पांडेय ने किसानों को बताया कि मैं अभी मिल में अधिकारी से बात करके आ रहा हु बहुत जल्द ही मिल चालू हो जायेगी।काफी प्रयास के बाद एक घंटे बाद जाम समाप्त हो गया। इस बाबत प्रधान प्रबन्धक लालता प्रसाद सोनकर ने बताया कि मोटर के गेयर कपलिंग के खराब हो जाने के कारण मिल बन्द हो गई है।उसे बनने का पूरा प्रयास किया गया लेकिन सफलता नही मिली।नई मशीन मंगवाई जा रही है शुक्रवार की दोपहर तक आने की उम्मीद है उसके कुछ देर बाद ही मिल पुनः चालू हो जायेगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)