आजमगढ़: वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान के निधन पर की गई शोक सभा

Youth India Times
By -
0


आजमगढ़। एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके निधन की खबर से पूरी पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। आज वरिष्ठ पत्रकार रतन प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में शोक सभा का आयोजन कर उनकी आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गयी। शोक सभा में वरिष्ठ पत्रकार सुभाष सिंह, रतन प्रकाश त्रिपाठी, सचिन श्रीवास्तव, देवव्रत श्रीवास्तव, गौरव श्रीवास्तव, शीतला त्रिपाठी, राजेश यादव, हेमेन्द्र सिंह हीरू, सपा नेता रामबुझारत यादव, आजाद नेता सहित कई पत्रकार बन्धु उपस्थित रहे।
इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार रतन प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि कमाल खान जमीन से जुड़ी हुई खबरों को सतह तक लाते थे। आम चलन से दूर आम लोगों से जुड़ी हुई उनकी पत्रकारिता सभी मीडियाकर्मियों के लिए एक सीख के तौर ली जाती रही और आगे भी ली जाती रहेगी।
बताते चलें कि कमाल खान को पत्रकारिता में उनके बेहतरीन काम के लिए पत्रकारिता का सर्वश्रेष्ठ भारतीय पुरस्कार रामनाथ गोयनका अवार्ड भी मिल चुका था। इसके साथ ही भारत के राष्ट्रपति द्वारा गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से भी सम्मानित थे। कमाल खान अपने रिपोर्टिंग करने के तरीके और विषयों की बारीक जानकारी को सरल शब्दों में पेश करने के लिए जाने जाते थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)