चुनाव से पहले 8वें विधायक ने भाजपा को दिया झटका

Youth India Times
By -
0

मंत्री धर्म सिंह सैनी ने सुरक्षा और आवास लौटाए
लखनऊ। स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से विधायकों की टूट का जो सिलसिला शुरू हुआ वह जारी है। अब बिधूना से बीजेपी विधायक विनय शाक्य ने इस्तीफा दे दिया है। 48 घंटे के भीतर भाजपा छोड़ने वाले वह 8वें विधायक हैं। उधर, योगी सरकार के एक और मंत्री धर्म सिंह सैनी ने सरकारी आवास और सुरक्षा लौटा दी है। माना जा रहा है कि किसी भी वक्त वह भी इस्तीफा दे सकते हैं। आज ही सुबह शिकोहाबाद के विधायक मुकेश वर्मा का इस्तीफा भी सामना आया है।
ओबीसी समुदाय के दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद उनके समर्थक विधायक और नेता भी बीजेपी छोड़कर उनके साथ सपा का रुख कर रहे हैंं। स्वामी के बाद योगी कैबिनेट के एक और मंत्री दारा सिंह चौहान ने गुरुवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेज दिया था। इसके बाद उनकी भी तस्वीर अखिलेश यादव के साथ सामने आई।
स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान और धर्म सिंह सैनी तीनों ही नेता 2017 से पहले बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के नेता थे। पिछले विधानसभा चुनाव से पहले ये नेता बीएसपी छोड़कर भाजपा में आए थे। तीनों को योगी कैबिनेट में जगह दी गई। लेकिन अब चुनाव से ठीक पहले इन नेताओं ने आरोप लगाया है कि सरकार पिछड़े, दलितों, बेरोजगारों, नौजवानों और मध्यम-लघु उद्योग व्यापारियों की अनदेखी कर रही है। स्वामी समर्थक सभी नेता अब सपा की ओर रुख कर चुके हैं। सपा को उम्मीद है कि ये नेता अपने साथ ओबीसी वोटर्स को सपा की ओर लाने में कामयाब रहेंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)