'SEX' वाली स्कूटी पर बढ़ा विवाद

Youth India Times
By -
0

महिला आयोग ने परिवहन विभाग को भेजा नोटिस
नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने परिवहन विभाग को एक नोटिस जारी कर 'SEX' सीरीज वाली वाहन पंजीकरण संख्या में बदलाव की मांग की है। इसके साथ ही डीसीडब्ल्यू ने विभाग से अपने जवाब में नई सीरीज के तहत पंजीकृत वाहनों की कुल संख्या का बताने को भी कहा है।
जानकारी के अनुसार, एक लड़की ने हाल ही में एक स्कूटी खरीदी थी, उसके वाहन पंजीकरण संख्या सीरीज में 'SEX' अक्षर थे, जिसके कारण उसे तानों, शर्मिंदगी और प्रताड़ना का सामना करना पड़ा।
लड़की ने महिला आयोग को सूचित किया कि आवंटित सीरीज पंजीकरण संख्या के कारण उसे गंभीर उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा था, क्योंकि लोगों ने उसे इसके लिए ताने मारे और चिढ़ाया। उन्होंने कहा कि इस सबके कारण उसे कहीं भी आने-जाने में दिक्कत हो रही है और जरूरी काम से वह बाहर नहीं जा पा रही है।
आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए परिवहन विभाग को नोटिस जारी कर स्कूटी के वाहन पंजीकरण संख्या में तत्काल बदलाव की मांग की है। आयोग ने परिवहन विभाग से इस सीरीज में पंजीकृत वाहनों की कुल संख्या बताने को भी कहा है। आयोग ने विभाग को मिली ऐसी सभी शिकायतों का ब्योरा भी मांगा है। अंतत: आयोग ने परिवहन विभाग से 4 दिन के भीतर मामले में की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।


Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)