दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे को जैसे ही पहनाई जयमाला

Youth India Times
By -
0


स्टेज पर पहुंची पुलिस बोली-रोक दो शादी, जानिए पूरा मामला
गोरखपुर। गोरखपुर के गगहा क्षेत्र के गरयाकोल गांव में रविवार रात जयमाल बाद जब पुलिस पहुंची तब पता चला कि लकड़ा एक बच्चे के पिता है। पुलिस ने शादी रुकवा दी और लड़की के घरवालों को बताया कि जिस दूल्हे से आप लोग शादी कर रहे हैं वह पहले से शादीशुदा है। यह खबर सुनकर लड़कीवालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। पुलिस ने दूल्हे को हिरासत में लिया और थाने चली आई। सोमवार सुबह पहली पत्नी बच्चे के साथ थाने पहुंची और वहां पंचायत के बाद लड़का पक्ष से लड़की पक्ष को सामान और अन्य खर्च लौटाया जिसके बाद लड़की पक्ष ने किसी तरह की तहरीर नहीं दी। आपसी समझौते के बाद पुलिस ने दूल्घ्हे को छोड़ दिया।
रविवार रात हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के कटाई टीकर निवासी विवेकानंद यादव पुत्र हरिश्चंद्र की बारात गगहा के गरयाकोल गांव में आई थी। दूल्हा विवेकानंद यादव 10.30 बजे के आसपास बारात लेकर पहुंचा। शादी की रस्में शुरू हो गई तिलक व द्वारपूजा के बाद जयमाल का कार्यक्रम सम्पन्न होते ही रात्रि 12 बजे अचानक पुलिस पहुंची तो लोग सकते में आ गए। सहजनवा थाना क्षेत्र हरदी भीटी रावत निवासी ज्योति का हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के कटाई टीकर निवासी विवेकानन्द यादव से पढ़ाई के दौरान प्रेम हो गया था। दोनों ने वर्ष 2014 में अयोध्या एक मंदिर में शादी कर ली। लड़की अपने मायके ही रहती थी दोनों से एक चार वर्ष का पुत्र हर्ष है। इधर विवेक की शादी उसके मां-बाप द्वारा तय कर दी गई और विवेक का आना जाना ज्योति के पास कम हो गया ज्योति को कहीं से भनक लगी की उसके पति की दूसरी शादी हो रही है। पर विवेकानंद इसे अफवाह बताता रहा।
12 दिसंबर की रात में ज्योति का पता चला और जयमाल कार्यक्रम चल रहा था इस बीच वह शादी रुकवाने के लिए हरपुर बुदहट थाने पर पहुंच गई। वहां से गगहा पुलिस को सूचना मिली गगहा पुलिस मौके पर पहुंची और शादी रुकवा दी लड़के को थाने उठा ले आई। देर रात पहली पत्नी भी गगहा थाने पर आ गई। सोमवार को गरयाकोल निवासी लड़की के परिजन भी थाने पर पहुंचे जहां आपसी बातचीत में लड़का पक्ष ने लड़की पक्ष का सामान और पैसा वापस कर पहली पत्नी के साथ अपने घर चला गया। थाना प्रभारी गगहा अमित कुमार दूबे ने कहा कि किसी पक्ष ने कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी लोगों ने आपस में समझौता कर लिया पहली पत्नी विवेकानंद के साथ घर चली गई।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)