सीबीआई फिर पहुंची गोरखपुर, 15 को होगी छः हत्यारोपी पुलिसवालों की पेशी

Youth India Times
By -
0

गोरखपुर। रामगढ़ताल इलाके के होटल कृष्णा पैलेस में कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की मौत की जांच कर रही सीबीआई रविवार को फिर गोरखपुर पहुंच गई है। सीबीआई मामले में कुछ लोगों से पूछताछ कर सकती है। 15 दिसंबर को हत्या के आरोपी छह पुलिस वालों की अदालत में पेशी भी तय है। इससे पहले सीबीआई कोर्ट से अनुमति लेकर सभी आरोपी पुलिस वालों का जेल बयान दर्ज कर चुकी है।
जानकारी के मुताबिक, सीबीआई टीम के दो सदस्य रविवार की शाम में गोरखपुर पहुंचे। इससे पहले चार सदस्यीय टीम गोरखपुर आई थी मनीष की मौत के मामले में तमाम लोगों से पूछताछ की थी। जेल में बंद आरोपी इंस्पेक्टर जेएन सिंह, अक्षय मिश्रा, राहुल दुबे, हेड कांस्टेबल कमलेश यादव, विजय यादव, प्रशांत से जेल में सीबीआई ने लंबी पूछताछ की थी। इससे पहले हुई पेशी में सीबीआई ने अदालत में अर्जी देकर आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का अनुरोध किया था। माना जा रहा है कि इस बार भी सीबीआई कोई अर्जी देकर न्यायिक हिरासत बढ़ाने का अनुरोध कर सकती है। हालांकि ट्रायल से जुड़ा पूरा मामला सीबीआई कोर्ट में चलना है। जेल में लिए गए बयान के आधार पर अगर जरूरत पड़ी तो सीबीआई आरोपियों को रिमांड पर भी ले सकती है। इसके साथ उन्हें सीबीआई कोर्ट में दाखिल कर सकती है।
कानपुर के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की 27 सितंबर की रात गोरखपुर के होटल कृष्णा पैलेस में मौत हो गई थी। मनीष के दोस्तों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से आई चोट से जान गई है। मनीष की पत्नी की तहरीर पर होटल में चेकिंग करने गए छह पुलिसवालों पर हत्या का केस दर्ज है। पत्नी ने गोरखपुर पुलिस की जांच पर सवाल उठाया था, जिसके बाद सरकार ने एसआईटी कानपुर को जांच सौंप दी थी। बाद में सीबीआई को जांच दी गई। दो नवंबर को सीबीआई ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। 11 नवंबर को जांच के सिलसिले में पहली बार सीबीआई गोरखपुर पहुंची थी। केस से जुड़े लोगों के बयान दर्ज करने और आरोपियों से पूछताछ के लिए रविवार को तीसरी बार सीबीआई गोरखपुर आई है। गोरखपुर के एनेक्सी भवन में ठहरी सीबीआई घटना से जुड़े लोगों से यहीं पूछताछ कर रही है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)