आजमगढ़: जो वंचित है, हम उनके लिए चिंतित हैं-रणजीत

Youth India Times
By -
0


देवारा में जलजमाव की दुश्वारियां से निजात दिलाने हेतु ‘प्रयास’ सामाजिक संगठन द्वारा कटान बाजार में राहत कैंप का किया आयोजन
डॉ मनीष त्रिपाठी, डॉ वीरेंद्र पाठक के नेतृत्व में चिकित्सा सेवा कर 328 लोगों को उपलब्ध कराई गई निःशुल्क दवाएं

आजमगढ़। देवारा में जलजमाव की दुश्वारियां से निजात दिलाने प्रयास सामाजिक संगठन ने कटान बाजार में रविवार को राहत कैंप का आयोजन किया।
कैंप में जरूरतमंदों के लिए निःशुल्क खाद्य सामग्री एवं मौसम जनित बीमारियों से निजात के लिए डॉ मनीष त्रिपाठी, डॉ वीरेंद्र पाठक के नेतृत्व में चिकित्सा सेवा कर 328 लोगों को निःशुल्क दवाएं उपलब्ध कराई गई। राहत शिविर में चिकित्सा सेवा की अगुवाई कर रहे डॉ मनीष त्रिपाठी ने बताया कि ज्यादातर रोगी खुजली, इचिंग, बुखार और सर्दी-खासी की समस्या लेकर आए और दवा पाने के बाद संतुष्ट दिखे। उन्होंने कहा कि दूरदराज क्षेत्रों में चिकित्सा कैंप का आयोजन जन स्वास्थ्य को संबल देने वाला है, इसमें प्रयास संगठन की सेवा भावना सराहनीय है।
प्रयास के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने बताया की देवारांचल में कटान बाजार सगड़ी तहसील एवं जिला मुख्यालय का सुदूरवर्ती स्थान है। जहां अनुभवी चिकित्सकों की देखरेख में चिकित्सा सेवा के साथ-साथ स्वल्पाहार और जरूरतमंदों के बीच अनाज एवं वस्त्रों का वितरण किया गया है। उन्होंने कहा जो वंचित है, हम उनके लिए चिंतित है, ‘हमारी चाहत वंचितों की राहत’ प्रयास संस्था की मूल भावना है जिस क्रम में आगे भी निरंतर प्रयास जारी रहेंगे।
इस अवसर पर डॉ नागेन्द्र, डी एन सिंह, रामकेश यादव, डॉ बृजराज प्रजापति, अरविंद विश्वकर्मा, बाल गोविंद त्रिपाठी, शिव शंकर, सुनील, राणा बलवीर सिंह, आदित्य आजमी, अरविंद, शंभू, मोहित मौर्य, विनोद, सुनील, सुरेंद्र,विजय, सुनीता, पुष्पा, आशा, संगीता, सुमित्रा, कुसुम, श्याम दुलारी आदि प्रयास के स्थानीय कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)