रोते हुए थाने पहुंचा पति, बाेला...साहब बीवी जबरन बदलना चाहती है धर्म

Youth India Times
By -
0


कानपुर। कानपुर के चकेरी लालबंगला में रविवार को जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। कार्यकर्ताओं का आरोप था कि पादरी समेत उसके साथियों ने एक व्यक्ति की पत्नी और उसकी बेटियों का धर्म परिवर्तन करा दिया। अब उसकी पत्नी पीड़ित पर जबरन धर्म बदलने का दबाव बना रही है।
मौके पर पहुंची पुलिस ने पादरी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं घटना कि जानकारी होने पर ईसाई धर्म के लोग थाने पहुंच गए। चकेरी के लालबंगला काजीखेड़ा निवासी गुलाब वर्मा का आरोप है कि उनकी पत्नी और दो बेटियों का कुछ माह पहले पादरी समेत ईसाई समाज के लोगों ने रूपयो का लालच देकर धर्म परिवर्तन करा दिया था।
अब पत्नी पति गुलाब पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बना रही है। जिसके लिए वह आए-दिन विवाद करती है। इसकी जानकारी रविवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओ को हुई तो अमरनाथ, आनंद सिंह, अजय सिंह समेत एक दर्जन कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और हंगामा करना शुरु कर दिया।
सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस पूछताछ के लिए पादरी को थाने ले आयी। जानकारी होने पर ईसाई समाज के करीब चालीस से पचास लोग थाने पहुंच गए। उनका कहना था कि पादरी के घर मे कोई धर्म परिवर्तन नहीं कराया जा रहा था। ईसाई धर्म के लोगों का आरोप है कि बजरंग दल कार्यकर्ताओ ने घर में तोड़फोड़ भी की है। मामले में चकेरी इंस्पेक्टर मधुर मिश्रा का कहना है दोनों पक्षों से थाने में पूछताछ की जा रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)