आजमगढ़: खुले में शौच बीमारियों को निमंत्रण देना है-अरविंद सिंह

Youth India Times
By -
0

रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
मेंहनगर (आजमगढ़)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत अभियान, जिसे सफल बनाने के उद्देश्य से प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशन पर गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय नेतृत्व द्वारा भाजपा के पूर्व जिलामंत्री व भूमि विकास बैक चेयरमैन व स्वच्छ भारत अभियान के जिला संजोजक अरविंद सिंह द्वारा पिछड़ा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष नन्दलाल चौहान के गांव में स्वच्छता अभियान के तहत आयोजित चौपाल में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में प्रत्येक घरों में शौचालय निर्माण कार्य कराया गया है, ऐसे में आप सभी व्यक्तिगत स्वास्थ्य एवं पर्यावरण की स्वच्छता बनाएं रखने के लिए शौचालय का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि खुले में शौच बीमारियों को निमंत्रण देना है। 
श्री सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी, ऐसे में भाजपा के हाथों को मजबूत करें। पिछड़ा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष नन्दलाल चौहान ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का वाश होता है। स्वच्छता हेतु प्रत्येक व्यक्ति को अपने शरीर को साफ-सफाई व स्वच्छता से जीने वाला व्यवहार अपनाना चाहिए।
पूर्व मंडल अध्यक्ष व शासकीय अधिवक्ता राजेश सिंह ने लोगों को बताया कि जैसा कि जिस तरह भोजन से पहले व भोजन पश्चात हाथ साफ किया जाता है, उसी तरह शौच के लिए शौचालय का प्रयोग करना आज के परिवेश में नितांत आवश्यक है। खुले में शौच जाने से पर्यावरण दूषित होता है। ग्राम प्रधान सुबाष ने पंचायत मित्र को निर्देशित करते हुए कहा कि जिनके घर शौचालय न बना हो चिंहित कर लें, चौपाल में उपस्थित हुए लोग जिनके पास शौचालय न हो नाम नोट करा दें, हम तत्काल रुपये मुहैया करा देंगे। इस दौरान सुधीर राय, रामवृक्ष, कुबेर, धर्मदेव, राधेश्याम सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)