पुलिस इंस्पेक्टर की छेड़खानी से तंग युवती ने पिया जहर

Youth India Times
By -
0

मां का आरोप बेटी को थाने में बुलाकर बंद कमरे में करते थे पूछताछ
कानपुर। यूपी के कानपुर में कथित तौर पर पुलिस इंस्पेक्टर की छेड़छाड़ से तंग आकर 16 साल की किशोरी को सुसाइड जैसा कदम उठाने पर विवश होना पड़ा। पीड़िता की मां के मुताबिक, इंस्पेक्टर द्वारा थाने बुलाकर छेड़छाड़ करने से किशोरी आहत थी, जिसके बाद उसने ये आत्मघाती कदम उठाया। किशोरी की मां का आरोप है कि इंस्पेक्टर उसकी बेटी को पिछले तीन दिन से थाने बुलवा रहा था। रविवार 29 अगस्त को उसने बेटी को कमरे में बुलाया और उसके साथ छेड़छाड़ की। इस बात से आहत होकर उसकी बेटी ने जहर पी लिया।
जानकारी के मुताबिक, राजपुर थाना क्षेत्र के जैनपुर गांव निवासी महेश उर्फ बर्रा की 16 वर्षीय बेटी ने रविवार को संदिग्ध हालात में जहर खा लिया। हालत बिगड़ने के बाद सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने किशोरी को उपचार के लिए राजपुर पीएचसी में भर्ती कराया। वहां मौजूद डॉ. सलिल सचान ने प्राथमिक उपचार के बाद किशोरी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पीड़िता की मां का आरोप है कि रविवार को इंस्पेक्टर ने फोनकर फिर बेटी को थाने बुलाया। इस बार मैं खुद बेटी के साथ गई। इंस्पेक्टर ने महिला पुलिसकर्मी के जरिए बेटी को कमरे के अंदर बुलवाया। पीड़िता की मां का आरोप है कि इंस्पेक्टर इस दौरान बेटी के साथ छेड़छाड़ करने लगा। बेटी ने भागने का प्रयास किया तो उसने कमरा बंद कर लिया। किशोरी किसी तरह से उसके चंगुल से छूटकर बाहर आई और पूरी घटना मुझे बताई। पीड़िता की मां की माने तो, इंस्पेक्टर की करतूतों से बेटी अंदर से टूट चुकी थी। सोमवार 30 अगस्त को जन्माष्टमी के दिन उसने प्रसाद के लिए 50 रुपये मांगे। मैंने उसे पैसे दे दिए। उस रूपये से वह बाजार से कीटनाशक लेकर आई और उसे पी लिया। अचानक उसकी तबीयत जब खराब होने लगी तो उसकी जेब में कीटनाशक दवा की खाली शीशी मिली।
पुलिस के मुताबिक सोशल मीडिया पर फोटो के साथ मोबाइल नंबर डालने पर महिला ने भांजी के खिलाफ थाने में शिकायत की थी। इस पर पुलिस ने किशोरी को थाने पर बुलाकर उसे व उसकी मां को समझाया। इससे दुखी किशोरी ने घर पहुंचकर जहर खा लिया। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि एक फौजी जो की दिल्ली में पोस्टेड है, इस किशोरी ने उसकी पत्नी की फोटो सोशल मीडिया पर नंबर के साथ डाल दी थी, जिसकी महिला के पति ने आपत्ति जताते हुए थाने में कंप्लेन की थी। इसी के तहत मां व बेटी को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। बेटी ने थाने से वापस जाकर जहर पी लिया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे हैलट रेफर कर दिया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। बाद बाकी जांच की जा रही है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)