ADG लॉ एंड आर्डर इधर उधर बहुत कर रहा है, अन्य ब्रांच में भेजो

Youth India Times
By -
0

IPS के व्हाट्सएप मैसेज से मचा बवंडर
वाराणसी। एडीजी लॉ एंड आर्डर को कहीं सीपी या अन्य ब्रांच में भेजो, ये इधर उधर बहुत कर रहा है। संजय प्रसाद, एसपी गोयल सबके सामने मुकुल गोयल एंड एडीजी लॉ एंड आर्डर को फटकार, एसीएस खाली हाथ आए....यह उन मैसेज के कुछ अंश हैं जिसने यूपी पुलिस में बवंडर मचा रखा है। वाराणसी कमिश्नरेट में तैनात आईपीएस विक्रांत वीर के निजी नंबर से व्हाट्सएप के एक ग्रुप में इस मैसेज को फारवर्ड किया गया है। एक के बाद एक कई मैसेज ग्रुप में फारवर्ड किये गए। कुछ तो मैसेज आईपीएस ने डिलीट कर दिये, कुछ मैसेज रह गये। यहां से दूसरे ग्रुपों में भी मैसेज पहुंच गये। इन मैसेज का स्क्रीन शॉट लेकर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने भी ट्वीट किया और मैसेज वायरल हो गए। अमिताभ ठाकुर ने इस मैसेज को लेकर योगी सरकार पर निशाना साध दिया है।
वाराणसी में एक व्हाट्सएस ग्रुप है। इसमें पुलिस के अधिकारियों के अलावा कई पत्रकार भी हैं। इसी व्हाट्सएप ग्रुप में आईपीएस विक्रात वीर के नंबर से देर रात लगातार पांच मैसेज भेजे गए। जिसने भी मैसेज पढ़ा चौंक गया। यह समझने में देर न लगी कि गलत जगह मैसेज पहुंच गया है। जब तक आईपीएस उसे डिलीट करते कई मैसेज के स्क्रीन शाट बन चुके थे। कुछ मैसेज दूसरे ग्रुपों में भी पहुंच गए। गलती का एहसास होते ही आईपीएस ने ग्रुप में दो मैसेज लिखे। पहले में मैसेज में इसे बेटी के कारण गलती से फारवर्डेड बताया। लिखा कि इस नंबर से इस ग्रुप पर मेरी बिटिया के द्वारा खेलते समय कुछ मैसेजेज जो पूरी तरह से असत्य हैं, गलती से चले गए हैं। इनका पूरी तरह से खंडन है और इसका किसी भी प्रकार से सच्चाई से कोई वास्ता नहीं है। यह एक छोटी बच्ची का बचपना समझा जाए और इसे पूरी तरह से निराधार माना जाए। धन्यवाद... जय हिंद...।
आईपीएस ने फिर कुछ देर बाद लिखा कि किसी शरारती तत्व ने मेरे मोबाइल पर यह मैसेज भेजे, जो गलती से मेरी बिटिया के द्वारा फॉरवर्ड हो गए हैं। आईपीएस ने भले इस मैसेज को अपनी बिटिया की गलती बता दिया लेकिन तब तक यह मैसेज वायरल हो चुके थे।
पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने मैसेज का स्क्रीन शॉट ट्वीट कर लिखा कि आईपीएस विक्रांत वीर के इस कथित व्हाट्सएप चैट से योगी सरकार की हकीकत व ट्रासफर-पोस्टिंग का खेल और मनमानापन पूरी तरह सामने आ जाता है। यह है योगी राज की हकीकत, जिसमें चैट सामने आने के बाद विक्रांत वीर द्वारा तरह-तरह के बहाने बनाने की बात कही जा रही है।
हाथरस कांड के दौरान विक्रांत वीर चर्चा में आए थे। हाथरस में विक्रांत वीर एसपी के पद पर तैनात थे। इसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था। करीब पांच महीने का निलंबन झेलने के बाद बहाल होने पर उनकी तैनाती वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त के पद पर हुई थी। वाराणसी में विक्रांत वीर फिलहाल डीसीपी वरुणा जोन के पद पर हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)