एसडीएम और सीओ को दौड़ाया, पथराव में चार पुलिसकर्मी घायल

Youth India Times
By -
0

मारपीट के दौरान युवक की हत्या के ग्रामीणों ने जमकर काटा हंगामा
गाजीपुर। उप्र के गाजीपुर में करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र में मारपीट के दौरान युवक की हत्या के बाद ग्रामीणों ने शनिवार सुबह जमकर हंगामा काटा। परिजनों के साथ ग्रामीणों ने ढोढ़ाडीह मोड़ के पास शव रखकर चक्काजाम कर दिया। पुलिस पर हत्यारोपियों की मदद का आरोप लगाकर नारेबाजी की और समझाने पहुंचे अधिकारियों की एक नहीं सुनी। दबाव बनता देखकर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव करते हुए उन्हें दौड़ा लिया। बताया गया कि इस दौरान तीन पुलिसकर्मी चोटिल भी हो गए, हालांकि कई थानों का फोर्स पहुंचने के बाद अधिकारियों के आश्वासन पर मामला शांत हुआ। 
करीमुद्दीनपुर क्षेत्र के बनईपुर गांव निवासी पिकअप चालक रामधनी राजभर (45) की को तीन दिन पहले कुछ लोगों में मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। उपचार के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शाम को परिजनों को सौंप दिया। शनिवार की सुबह करीब सात बजे परिवार के लोगों ने ग्रामीणों के साथ मुहम्मदाबाद-चितबड़ागांव मार्ग पर ढोढ़ाडीह मोड़ पर शव रखकर जाम लगा दिया। पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्रामीण हमलावरों की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग करने लगे। सूचना मिलते ही स्थानीय थाना सहित आसपास के थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों को समझाने में जुट गए, लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हुए। आक्रोशित लोगों ने हंगामा करते हुए पथराव कर दिया। पत्थर से रमेश चंद्र द्विवेदी एसआई, हेड कांस्टैबल गंगासागर और धीरेंद्र कुमार सिंह चोटिल हो गए। 
एसपीआरए आरडी चैरसिया और एडीएम राजेश सिंह आश्वासनपर ग्रामीण शांत हुए और 1 बजे जाम समाप्त किया। जाम की वजह से आवागमन करने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सीओ ने बताया कि मृतक की पत्नी गुरनी देवी की तहरीर पर चार नामजद और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आरोपियों गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)