आजमगढ़: फिर सैंकड़ों बोरी गेहूं हुआ बरामद

Youth India Times
By -
0

धान क्रय केंद्र अधिकारियों की मिलीभगत से किसानों का किया जा रहा शोषण-रमाकान्त
-शुभम मद्धेशिया
आजमगढ़/अतरौलिया। उप जिलाधिकारी बुढ़नपुर के सूझबूझ से फिर पकड़ा सैकड़ों बोरी गेहूं, भारी मात्रा में सरकारी खाली की बोरी भी बरामद हुई। गेहूं पकड़ने का सिलसिला देर रात तक चला।
बात दे कि रविवार को भाजपा नेता की सूचना पर केशवपुर के पास उप जिलाधिकारी ने 240 बोरी गेहूं लदा ट्रक पकड़ा गया तो ट्रक पूरी तरह भरा नहीं था जिस पर उपजिलाधिकारी को शक हुआ कि आस-पास ही कहीं और भी ज्यादा गेहूं का भंडारण हुआ है। शक के आधार पर उपजिलाधिकारी छानबीन में जुट गए। इसी बीच फिर भाजपा नेता रमाकांत मिश्र को फोन से सूचना मिली की धनघटा गांव समीप एक टीन सेट में सैकड़ों बोरी गेहूं तथा खाली सरकारी बोरा है। सूचना के आधार पर रविवार की रात लगभग 9 बजे उपजिलाधिकारी ने नायब तहसीलदार धर्मेंद्र सिंह तथा तहसीलदार शक्ति सिंह को मौके पर भेजा। बताए गए स्थान पर सैकड़ों खाली बोरी तथा भारी मात्रा में गेहूं पड़ा हुआ था, अन्धेरा होने के कारण प्रशासन ने मौके पर ही उक्त गोदाम को सील कर दिया।
इस संबंध में तहसीलदार शक्ति सिंह ने बताया कि अंधेरा ज्यादा हो जाने के कारण बोरी तथा गेहूं को गिनती नहीं की जा सकी। मौके पर पूरे गोदाम को सील कर दिया गया है जिससे कि उसमें किसी प्रकार की कोई हेर-फेर न हो सके। नायब तहसीलदार रेडहा गेहूं क्रय केंद्र पर भेजा गया है जहां उक्त खाली बोरी बताई जा रही है वहां पर भी जांच की जा रही है।
उप जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने बताया कि पकड़ा गया गेहूं व्यापारियों द्वारा किसानों से खरीदा गया है तथा जो सरकारी खाली बोरी बरामद हुई है उसके संबंध में जिले के पीसीएफ अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है वह आकर के जांच कर कार्रवाई करेंगे। पकड़े गए गेहूं के बारे में भाजपा नेता रमाकांत मिस्र ने बताया पहले छोटे किसानों में यह भ्रम फैला दी जाती थी कि सरकारी क्रय केंद्र पर गेहूं का भुगतान एक-दो महीनों पर कभी-कभी एक दो साल तक होता नहीं है इसके बाद जिन किसानों से यह गेहूं खरीदा जाता था, उन्हीं की खतौनी से फिर इसे सरकारी धान क्रय केंद्रों पर बेच दिया जाता था, इसके लिए धान क्रय केंद्र अधिकारियों की भी सांठगांठ हुआ करती थी। रमाकांत मिश्र ने बताया की यह खेल काफी दिनों से चल रहा है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)