आजमगढ़: इसहाकपुर में एक नहीं दो लोगों की हुई हत्या

Youth India Times
By -
0

गर्भ में पल रहा चार माह का अजन्मा बच्चा भी इस दुनिया में आने से पहले ही हो गया खत्म 
आजमगढ़। चुनाव रंजिश के चलते मंगलवार की देर शाम को बरदह थाना क्षेत्र के इसहाकपुर गांव में सिर्फ एक महिला की हत्या नहीं हुई, बल्कि उसके गर्भ में पल रहे चार माह का अजन्मा बच्चा भी इस दुनिया में आने से पहले ही खत्म हो गया। इस घटना के लिए जितने आरोपी जिम्मेदार हैं, उससे अधिक जिम्मेदार पुलिस भी है। यदि समय रहते पुलिस मृतका के शिकायती पत्र पर सक्रिय हो गई होती तो शायद यह दिन देखने को नहीं मिलता।
बरदह थाने के इसहाकपुर गांव में अवधराज राजभर और मो. फैज के बीच पुरानी रंजिश चलती है। दोनों अपने गांव के प्रधान का पद संभाल चुके हैं। इस बार की बाजी मो. फैज के पक्ष की महिला शबाना पत्नी सादिक के हाथ में सौंपी गई है। चुनाव प्रचार के दौरान अवधराज के पड़ोसी आद्या प्रसाद राजभर आदि भी मो. फैज और शबाना को समर्थन दे दिए और जमकर उसके पक्ष में चुनाव प्रचार किए थे। जबकि अवधराज अपनी पत्नी करमा देवी को प्रत्याशी बनाकर उनके पक्ष में वोट मांग रहा था। प्रचार के दौरान से ही दोनों पक्षों में तनातनी चल रही थी। कई बार टकराव की स्थिति उत्पन्न हुई, लेकिन मामला शांत हो गया। स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए अवधराज के समर्थक ने बरदह थाने में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई थी, लेकिन पुलिस प्रार्थना पत्र पर ध्यान नहीं दी, ना ही कोई सक्रियता ही दिखाई। उधर पुलिस की शिथिलता के चलते विपक्षियों का मनोबल बढ़ गया। चुनाव जीतने के बाद मंगलवार की शाम को झगड़े के उद्देश्य से ही अवधराज के घर की तरफ गए और विवाद करते हुए गोली चलाने लगे। जिससे प्रमोद की गर्भवती पत्नी पूनम राजभर (30) को गोली लगने से उसकी मौत हो गई। पूनम के घर वालों के मुताबिक पूनम के साथ उसके गर्भ में पल रहा चार माह का शीशू भी मर गया। जबकि प्रिती (20) गोली लगने से घायल है। उसका वाराणसी में इलाज चल रहा। जबकि तलवार से चोट लगने से रंजीत (20) और लाठी की चोट से घायल रामसलट का इलाज चल रहा। तनाव को देखते हुए गांव में दूसरे दिन भी पुलिस और पीएसी तैनात रही।
बरदह थाने के इसहासपुर गांव में हुई घटना के संबंध में लाठी-डंडे की चोट से घायल रामसलट राजभर ने तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई। इसमें गांव के पूर्व प्रधान मो. फैज, आद्या प्रसाद राजभर, अशोक, रत्तीलाल, पवन सहित छह लोगों को नामजद और एक अज्ञात व्यक्ति को आरोपित किया है। पुलिस संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर मुख्य आरोपी मो. फैज सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर ली है। जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश रही। चुनावी रंजिश के चलते घटना को अंजाम दिया गया है। गांव में पुलिस फोर्स तैनात है। घटना में लिप्त दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। अन्य की तलाश की जा रही। घटना से पूर्व के शिकायत की जानकारी मुझे नहीं है। - मनोज कुमार रघुवंशी, सीओ, लालगंज।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)