चुनाव ड्यूटी के दौरान मृत परिजनों को मिलेगी नौकरी व आर्थिक सहायता

Youth India Times
By -
0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आदेश-बदली जाए गाइडलाइन
लखनऊ। मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसे हर कर्मचारी के परिवार को आर्थिक मदद और नौकरी दिलाने का आदेश दिया है जिसकी चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत हुई हो। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के मुख्य सचिव और अपर मुख्य सचिव पंचायती राज को निर्देश दिया कि वे राज्य निर्वाचन आयोग से संवाद कर यह सुनिश्चित कराएं। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार की संवेदना हर नागरिक के साथ है। गौरतलब है कि एक ओर जिलाधिकारियों की ओर से भेजी गई रिपोर्ट के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने सिर्फ तीन शिक्षकों के जान गंवाने की बात कही तो दूसरी तरफ शिक्षक संगठनों ने 1600 से अधिक मौतों का दावा किया है। इसे लेकर सपा-बसपा सहित तमाम विपक्षी दल सरकार पर निशाना साध रहे हैं। अब सीएम योगी ने इस मामले में सीधे दखल दिया है। उन्होंने मुख्य सचिव और अपर मुख्य सचिव पंचायती राज को निर्देश दिया कि वो राज्य निर्वाचन आयोग से संवाद कर ऐसे हर कर्मचारी के परिवार को आर्थिक सहायता और नौकरी दिलाएं, जिनकी चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत हुई। सीएम योगी ने कहा कि हर एक मौत दुखद है, राज्य सरकार की संवेदना हर नागरिक के साथ है। 
मुख्यमंत्री के इस निर्देश की जानकारी उनके मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने दी। सीएम के इस आदेश के बाद माना जा रहा है कि चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत के मामले में आयोग की गाइड लाइन में संशोधन हो सकता है। सीएम ने चुनाव ड्यूटी करने वाले ऐसे हर कर्मचारी के परिवार को आर्थिक मदद और नौकरी दिए जाने का निर्देश दिया है जिसकी मौत कोरोना की वजह से हुई हो। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन जब जारी हुई थी उस समय कोरोना नहीं था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)