आजमगढ़: मुंबई अग्निकांड में शहादत देने वाले पुलिस कर्मियों को दी गई श्रद्धांजलि

Youth India Times
By -
0

-वेदप्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में 20वीं सदी के चौथे दशक में हुए अग्निकांड में अपनी शहादत देने वाले 66 पुलिसकर्मियों को उस घटना की बरसी पर बुधवार को जनपद की पुलिस ने अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इसी के साथ ही शहीद पुलिसकर्मियों की याद में अग्नि सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत की गई।
गौरतलब है कि वर्ष 1944 में 14 अप्रैल को मुंबई के मालाबार तट पर हुए अग्निकांड में पुलिस महकमे के 66 अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपनी शहादत दी थी। उस हृदय विदारक घटना की याद में बुधवार को शहीद पुलिसकर्मियों को नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
मुंबई अग्निकांड की बरसी पर बुधवार को प्रातः नगर के ब्रह्मस्थान क्षेत्र में स्थित अग्निशमन केंद्र पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह व अन्य पुलिसकर्मियों ने शहादत देने वाले पुलिसकर्मियों को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें याद किया इस अवसर पर उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उस घटना की बरसी पर 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक अभियान चलाकर अग्नि सुरक्षा सप्ताह मनाया जाएगा। इस दौरान जनमानस को अग्नि से बचाव व रोकथाम के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें जागरूक किया जाएगा। इस मौके पर पुलिस विभाग के अधिकारी व अग्निशमन विभाग में तैनात कर्मचारी गण उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अग्निशमन अधिकारी सत्येंद्र पांडेय ने उपस्थित जनों का आभार व्यक्त किया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)