आजमगढ़: माफिया कुंटू सिंह का पालिटेक्निक भवन मलबे में तब्दील

Youth India Times
By -
0


आजमगढ़। हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह की लखनऊ में हुई हत्या के बाद माफिया कुंटू सिंह पर शिकंजा कसने का सिलसिला लगातार जारी है। आजमगढ़ के जीयनुपर कोतवाली क्षेत्र के देवपुर कमालपुर गांव में माफिया कुंटू सिंह का 1764 वर्ग मीटर में बना दो मंजिला रूद्र पालिटेक्निक का भवन को प्रशासन ने जमीदोज कर दिया। शुक्रवार की देर शाम दो पोकलैन व आधा दर्जन जेसीबी से प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की। रात एक बजे तक अभियान चला। भवन पूरी तरह से धवस्त होने तक अधिकारी जमे रहे। शनिवार की सुबह पूरा भवन मलवे में तब्दील हो गया।
शुक्रवार की शाम करीब छह बजे प्रशासन के लोग पालिटेक्निक भवन गिराने के लिए पहुंचने लगे। पहले भारी संख्या में फोर्स के साथ आधा दर्जन जेसीबी पहुंची। घंटो बाद दो पोकलेन पहुंची। इसके बाद शाम करीब सात बजे भवन ध्वस्ती करण का कामा शुरू हुआ। रात करीब एक बजे तक पूरा भवन मलबे में तब्दील हो गया। इसके बाद प्रशासन व फोर्स हटना शुरू हुई। पुलिस की कार्रवाई से आस-पास के लोग भी मौके पर नहीं दिखे। कुछ लोग जाने का प्रयास भी किए तो पुलिस ने उन्हें दूर ही रोक दिया।
देर रात में जेसीबी से भवन के तोड़ने की आवाज दूर तक ग्रामीणों को सुनाई दे रही थी। कोई उस स्थान पर जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका । दूर से ही लोग ध्वस्ती करण की कार्रवाई का नजारा देखते रहे । शनिवार की सुबह लोग उठे तो दो मंजला भवन पूरी तरह से तब्दल हो चुका था। शनिवार की शाम तक पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस प्रशासन की दहशत इतनी कायम थी कि लोक भवन को देखने के लिए भी जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। प्रशासन की इस कार्रवाई से अपराधियों व उनके समर्थकों में खौफ हो गया है। पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है ।
पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि माफिया गैंग डी-11 का लीडर अभियुक्त ध्रुव सिंह उर्फ कुन्टू सिंह के लगभग 10 करोड़ रुपए की लागत के देऊरपुर कमालपुर में अवैध रूप से मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक कॉलेज का ध्वस्तीकरण किया। जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के पालन में तथा अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व अपर जिलाधिकारी प्रशासन व उपजिलाधिकारी/ क्षेत्राधिकारी सगड़ी के नेतृत्व कार्रवाई की हुर्ह। जीयनुपर कोतवाली क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर निवासी माफिया ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह पुत्र रुद्ध प्रताप सिंह की पूर्व में 12 करोड़ 54 लाख 11 हजार 292 रुपये की संपत्ति 14 (1) गैंगेस्टर एक्ट के तहत जब्त कराई जा चुकी है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)