अतीक अहमद के खिलाफ दोहरे कत्ल समेत तीन मामलों में चार्जशीट

Youth India Times
By -
0



प्रयागराज। माफिया के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत बाहुबली अतीक अहमद पर फिर बड़ी कार्रवाई हुई। पुलिस ने मरियाडीह में छह साल पहले हुए सनसनीखेज दोहरे कत्ल समेत तीन मामलों में उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। विवेचना के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर मुकदमे में उस पर लगे आरोप सही पाए गए और इसी के तहत उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई।
जिन तीन मुकदमों में अतीक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई, उनमें हत्या व अपहरण का भी मामला शामिल है। इन तीनों ही मामलों में चार दिन पहले उसके खिलाफ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रिमांड हासिल किया गया था। सूत्रों ने बताया कि मरियाडीह में 2015 में अल्कमा-सुरजीत दोहरे हत्याकांड को अतीक के इशारे पर अंजाम दिया गया था।
इसके बाद 2016 में झलवा निवासी जीतेंद्र पटेल की हत्या कर दी गई थी, जिसमें आरोप अतीक व उसके गुर्गाें पर लगा था। इसी तरह 2018 में कभी अतीक के करीबी रहे जैद खालिद ने खुद को अगवा कर देवरिया जेल ले जाकर पीटने समेत अन्य आरोप में केस दर्ज कराया था। इन तीनों ही मुकदमों में रिमांड न मंजूर होने के कारण अतीक के खिलाफ विवेचना लंबित थी। जबकि मुकदमों के ज्यादातर आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। रिमांड मंजूर होने के बाद पुलिस ने तीनों ही मामलों में अतीक के खिलाफ चार्जशीट प्रेषित कर दी है।
अतीक के खिलाफ लंबित चल रहे मामलों में से कुल सात मुकदमों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रिमांड मंजूर कराया गया था। इनमें से पांच मुकदमे धूमनगंज जबकि दो मुकदमे कैंट थाने से संबंधित हैं। न्यायालय से सभी मुकदमों में अतीक के खिलाफ वारंट भी जारी कराया गया था जिसे पुलिस ने गुजरात की अहमदाबाद जेल में जाकर तामीला भी करा दिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अब अतीक के खिलाफ कुल चार मुकदमों में ही विवेचना शेष रह गई है। इनमें से दो मुकदमे रंगदारी मांगने व आपराधिक साजिश, एक मुकदमा गैंगस्टर व एक मुकदमा अन्य आरोपों से संबंधित है।
उधर अतीक अहमद के भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ के खिलाफ जारी वारंट का तामीला कराने धूमनगंज पुलिस की एक टीम बरेली जेल शनिवार को रवाना कर दी गई। सूत्रों का कहना है कि टीम रविवार को जेल में पहुंचकर वारंट तामीला कराएगी। 2016 में धूमनगंज निवासी सूरजकली पर फायरिंग के मामले में दर्ज केस में तीन दिन पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अशरफ का रिमांड लिया गया था। इसके साथ ही उसके खिलाफ वारंट भी जारी कराया गया था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)