आजमगढ़: सर्वोदय पब्लिक स्कूल में किया गया केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की क्षेत्रीय अधिकारी श्वेता अरोरा का स्वागत

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। सर्वोदय पब्लिक स्कूल आजमगढ़ के प्रांगण में सायंकाल 4 बजे से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की क्षेत्रीय अधिकारी सुश्री श्वेता अरोरा के अवलोकन में आगामी नयी शिक्षा नीति की व्यवस्था पर विचार विमर्श किया गया। इस कार्यक्रम का आरम्भ मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से किया गया। छात्र-छात्राओं द्वारा सरस्वती वन्दना एवं स्वागतगान प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में आए हुए सम्मानित आगन्तुकों ने अपने उद्बोधन में संस्थाओं के लिए नयी शिक्षा नीति पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन विधान तिवारी और हुमा वसीम द्वारा किया गया। कार्यक्रम में श्याम पचैरी ने सीबीएसई के भारत भविष्य योजना पर अपने विचार व्यक्त किये। मुरलीधर यादव ने इस समूह के महत्व व लाभ पर अपने विचारों से अवगत कराया। पुष्परंजन अग्रवाल द्वारा ‘कोरोना वायरस हमें एक साथ लाया’ विषय पर अपना विचार व्यक्त किया गया।
कार्यक्रम को सीबीएसई सिटि कोओर्डीनेटर एवं सेन्ट जवियर्स एलवल के प्रधानाचार्य निलेश श्रीवास्तव ने सफलता पूर्वक अग्रसारित किया। इस कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षा क्षेत्र के गणमान्य प्रबन्धक चिल्ड्रेन कॉलेज बजरंग त्रिपाठी ने अपने अभिभाषण में क्षेत्रीय अधिकारी का अपने शब्दों में स्वागत किया और कहा कि आजमगढ़ की इस धरती को इतने बड़े शिक्षा अधिकारी का स्वागत करने का प्रथम अवसर मिला, जिससे सम्पूर्ण प्रबन्धक समिति के लोग विचारों से भिज्ञ हुये। इसी क्रम में सीपीएस प्रबन्धक आयज अहमद, एपीएस प्रबन्धक नोमान अहमद, शन शाइन प्रबन्धक रामअवध यादव, विश्डम प्रबन्धक उमेश चैहान, सीताराम पाण्डे, संतलाल श्रीवास्तव व जनपद के समस्त प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य ने आयोजन की गरिमा में श्रीवृद्धि की।
कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय अधिकारी ने 2021 की नयी शिक्षा प्रणाली पर प्रकाश डालते हुए उसकी भविष्य में उपयोगिता बताई। एंवम आगामी वार्षिक परीक्षा की तैयारियों का मूल्यांकन किया। कार्यक्रम के समापन पर सर्वोदय पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक एवं सीबीएसई एसएमए भारत के उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव ने सभी के प्रति सहृदयता के साथ आभार व्यक्त किया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)